Saturday, April 27, 2024
Advertisement

ब्रिटिश सांसद की हत्या के मामले में ISIS आतंकवादी को उम्रकैद की सजा

ब्रिटेन के एक सांसद की चाकू मार कर हत्या करने के मामले में इस्लामिक स्टेट समर्थित आतंकवादी को बुधवार को ब्रिटेन की एक अदालत ने उम्र कैद की सजा सुनाई। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 13, 2022 20:24 IST
प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : FILE प्रतीकात्मक तस्वीर

ब्रिटेन के एक सांसद की चाकू मार कर हत्या करने के मामले में इस्लामिक स्टेट समर्थित आतंकवादी को बुधवार को ब्रिटेन की एक अदालत ने उम्र कैद की सजा सुनाई। सोमाली मूल के अली हरबी अली (26) को पुलिस ने दक्षिण पूर्व इंग्लैंड के एसेक्स से पिछले साल अक्टूबर में गिरफ्तार किया था। 

उसने सर डेविड एमेस पर चाकू से 20 बार से अधिक वार किये थे। अली, सजा की सुनवाई के लिए लंदन में ओल्ड बेली अदालत में पेश हुआ। उसे जूरी ने कंजरवेटिव पार्टी के सांसद की अक्टूबर 2021 में हत्या करने का दोषी पाया था। न्यायमूर्ति निगेल स्वीनी ने कहा, ‘उन्हें (डेविड एमेस) को खोना राष्ट्र को हुई एक क्षति है।’ 

उन्होंने कहा कि अली को उम्र कैद की सजा सुनाई जाती है, जिसका मतलब यह है कि जेल में उसे असीमित समय तक रहना पड़ेगा। न्यायाधीश ने कहा कि आतंकी हमला ‘हमारे लोकतंत्र के दिल पर किया गया।’ उन्होंने कहा कि प्रतिवादी को अपने किये पर कोई पछतावा नहीं है। 

इससे पहले, अली ने सुनवाई के दौरान अदालत से कहा था कि उसे हत्या करने को लेकर कोई अफसोस नहीं है और सांसद मरने का हकदार था क्योंकि उसने 2014 और 2015 में सीरिया पर हवाई हमले के लिए संसद में मतदान किया था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement