Sunday, May 05, 2024
Advertisement

व्लादिमीर पुतिन को लेकर बाबा वेंगा की भविष्यवाणी सच होगी! जानिए क्या कहा था?

नाटो में शामिल होने के मुद्दे को लेकर रूस और यूक्रेन में जबरदस्त जंग चल रही है। रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) को लेकर बुल्गारिया के भविष्यवक्ता बाबा वेंगा की भविष्यवाणी (Baba Vanga Prediction) की चर्चा तेज हो गई है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 28, 2022 16:40 IST
Vladimir Putin, President of Russia- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Vladimir Putin, President of Russia

Highlights

  • 'बाबा वेंगा' की एक और भविष्यवाणी होगी सच?
  • बाबा वेंगा ने कहा था कि रूस भविष्य में दुनिया का बादशाह बनेगा
  • बाबा वेंगा ने कहा था, सब कुछ पिघल जाएगा, जैसे बर्फ हो...

Baba Vanga Prediction for Russia: रूस और यूक्रेन के बीच जारी भीषण युद्ध परमाणु हमले तक पहुंचने की संभावना जताई जा रही है। प्रतिबंधों के बावजूद रूस के खतरनाक रूप को देखते हुए पश्चिमी देशों की चिंता लगातार बढ़ती जा रही है। नाटो में शामिल होने के मुद्दे को लेकर रूस और यूक्रेन में जबरदस्त जंग चल रही है। रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) की दबंगई को पूरी दुनिया देख रही है। इस बीच व्लादिमीर पुतिन को लेकर बुल्‍गारिया के भविष्‍यवक्‍ता बाबा वेंगा की भविष्‍यवाणी (Baba Vanga Prediction) की चर्चा तेज हो गई है। 

कोई रूस को रोक नहीं पाएगा- बाबा वेंगा

भविष्‍यवक्‍ता बाबा वेंगा की भविष्‍यवाणी को माने तो रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन अब यूक्रेन (Ukraine) युद्ध के बाद दुनिया के सबसे ताकतवर इंसान बनने वाले हैं और रूस दुनिया पर राज करेंगे। बाबा वेंगा (Baba Vanga) ने कहा था कि रूस भविष्य में दुनिया का बादशाह बनेगा और यूरोप बंजर भूमि (Wasteland) के रूप में बदल जाएगी। बाबा वेंगा ने कहा था, 'सब कुछ पिघल जाएगा, जैसे बर्फ हो, सिर्फ़ एक चीज को कोई हाथ भी नहीं लगा पाएगा- व्लादिमीर की शान, रूस की शान। कोई रूस को नहीं रोक पाएगा।' बाबा वेंगा ने ये भी कहा था कि रूस सबको अपने रास्ते से हटा देगा और दुनिया पर राज करेगा।

Baba Vanga Prediction for Russia President Vladimir Putin

Image Source : SOCIAL MEDIA
Baba Vanga Prediction for Russia President Vladimir Putin

जानिए बाबा वेंगा के बारे में

बाबा वेंगा का असली नाम वेंगेलिया पांडेवा गुश्‍तेरोवा (Vangeliya Pandeva Gushterova) था। उनका जन्म 1911 में बुल्गारिया में हुआ था। जब वे 12 साल के थे तो एक भयंकर तूफान की वजह से उनकी आंखों की रोशनी चली गई थी। काफी लोगों का मानना है कि इस इस तूफान ने उन्हें भले ही नेत्रहीन कर दिया लेकिन भविष्य देखने की खास शक्ति दे दी थी। 85 साल की उम्र में वर्ष 1996 में बाबा वेंगा की मौत हो गई थी। 

ये हैं बाबा वेंगा की अन्य भविष्यवाणियां

बाबा वेंगा ने अपने जीवन में 5079 तक की कई भविष्यवाणियां की हैं, जिनमें काफी भविष्यवाणी सच साबित हुई हैं। इनमें दुनिया के विभिन्न देशों पर टिड्डियों के आक्रमण, पीने के पानी की कमी, विनाशकारी भूकंप सूनामी जैसी कई सटीक भविष्यवाणियां सत्य सिद्ध हुई हैं। उन्होंने अमेरिका में अलकायदा के 9/11 हमले, ब्रेक्सिट, सोवियत संघ आदि के बारे में जो बातें कही थीं, वो सब सच हुईं।  

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement