Friday, May 24, 2024
Advertisement

दुनिया को पता चल गया कौन है उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की गुप्त प्रेमिका, पहली बार तस्वीरें आईं सामने

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की गुप्त प्रेमिका की तस्वीर सामने आने से हर कोई हैरान रह गया है। बताया जा रहा है कि ह्यों-सांग-वोल नामक लड़की उनकी गुप्त गर्लफ्रेंड हैं, जिससे किम को एक प्यारा बच्चा भी है। दोनों की पहली मुलाकात स्विट्जरलैंड में हुई थी।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: April 12, 2024 22:52 IST
किम जोंक उन और उनकी कथित गर्लफ्रेंड लाना डेल रे (फाइल)- India TV Hindi
Image Source : PEN NEWS (THE MIRROR) किम जोंक उन और उनकी कथित गर्लफ्रेंड लाना डेल रे (फाइल)

उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन के साथ एक लड़की की कई कार्यक्रमों में मौजूदगी ने दुनिया को चौंका दिया है। कहा जा रहा है कि किम जोंग के साथ अक्सर दिखने वाली लड़की उनकी गुप्त प्रेमिका " ह्यों सांग-वोल हैं।" उत्तर कोरिया की "लाना डेल रे" ने इस अफवाह को जन्म दिया है। ह्यों सांग-वोल की तस्वीरें पहली बार दुनिया के सामने आई हैं। तस्वीरों में वह बेहद खूबसूरत दिख रही हैं। दावा यहां तक किया जा रहा है कि किम जोंग उन और ह्यों सांग-वोल को एक बच्चा भी है। द मिरर की रिपोर्ट के अनुसार ह्यों सांग-वोल किम जोंग के निजी सचिवालय में काम करती हैं। 

उत्तर कोरिया की लाना डेल रे' के अनुसार ह्यों सांग-वोल को कई जगहों पर किम के साथ देखा गया। ऐसे में अफवाहों को हवा दे दी है कि वह किम जोंग-उन की गुप्त प्रेमिका हैं। उत्तर कोरिया में अफवाह है कि उन्होंने किम जोंग उन के निजी सचिवालय में काम करने के लिए अपना संगीत करियर तक छोड़ दिया है। अफवाह है कि वह तानाशाह की गुप्त लव हैं। उन्हें किम जोंग-उन के साथ कई मौकों पर देखा गया है। इसलिए ऐसी अफवाह ने तेजी पकड़ी है कि वह उनकी गुप्त प्रेमिका हैं और उन्होंने उनके प्यारे बच्चे को जन्म दिया है।

किम के निजी सचिवालय में काम करती हैं उनकी गर्लफ्रेंड

किम जोंग की गर्लफ्रेंड उत्तर कोरिया के प्रमुख लड़की समूह मोरानबोंग बैंड में थीं। मगर वहां से अपनी भूमिका छोड़ने के बाद ह्योन सांग-वोल अब तानाशाह के निजी सचिवालय में काम करती हैं। पिछले हफ्ते उन्हें प्योंगयांग में किम के साथ देखा गया था, जहां वह अपने फोन से चिपकी हुई थीं, जबकि अन्य सहयोगी नोट्स ले रहे थे। अब एक सेवानिवृत्त स्पाईमास्टर का कहना है कि उनका रिश्ता पेशेवर से कहीं अधिक है, और उनका और तानाशाह का एक प्यारा बच्चा है।

किम जोंग के बच्चे का नाम भी आया सामने

उत्तर कोरिया के पड़ोसी दक्षिण कोरिया में राष्ट्रीय खुफिया सेवा (एनआईएस) में रहे चुके चोए सु-योंग ने कहा कि किम के बच्चे का नाम किम इल-बोंग रखा गया था। चो ने हाल ही में कोरिया टाइम्स को बताया कि किम जोंग-उन का उनकी पत्नी री सोल-जू से एक वैध बेटा भी है, लेकिन वह लड़का सार्वजनिक जीवन के लिए बहुत "पीला और पतला" है। चोसुन इल्बो अखबार से बात करते हुए उन्होंने सौतेले भाइयों के बीच विरोधाभास का वर्णन किया। उन्होंने कहा: "नाजायज़ बेटा, किम इल-बोंग स्वस्थ और मजबूत है, लेकिन किम की पत्नी से पैदा हुआ पहला बेटा इस हद तक पतला है कि उत्तर कोरियाई शब्दों में इसे दयनीय बताया गया है।"

स्विट्जरलैंड में किम को मिली थी उनकी प्रेमिका

पूर्व जासूस के अनुसार, किम जोंग-उन की मुलाकात ह्योन सोंग-वोल से तब हुई जब वह स्विट्जरलैंड में स्कूल में थे। चोए ने कहा कि ह्योन ने भविष्य के तानाशाह और उसकी बहन, किम यो-जोंग को एक नानी-सह-देखभालकर्ता के रूप में सेवा दी, लेकिन उत्तर कोरिया लौटने पर उनके बीच एक रिश्ता बन गया और जारी रहा। अब ह्यों सांग-वोल उनकी गर्लफ्रेंड हैं। 2012 की एक दक्षिण कोरियाई रिपोर्ट के अनुसार, किम के पिता और पूर्ववर्ती, किम जोंग-इल ने इस रिश्ते को अस्वीकार कर दिया था और उन्हें इसे तोड़ने का आदेश दिया था। लेकिन ऐसा माना जाता है कि पिता की मौत के बाद बेटे ने रिश्ते को फिर से शुरू कर दिया। नॉर्थ कोरिया लीडरशिप वॉच के संस्थापक माइकल मैडेन ने कहा कि यह मानने का अच्छा कारण है कि दोनों के बीच पहली बार संबंध स्विट्जरलैंड में बने। 

यह भी पढ़ें

रूस ने की इस मसौदे से यूक्रेन युद्ध में शांति लाने की पहल, जानें क्या जेलेंस्की होंगे इन बिंदुओं पर तैयार?

गाजा युद्ध में तबाही के लिए इजरायल पर AI के इस्तेमाल का आरोप हुआ और पुख्ता, अब इस संस्था ने भी दी सनसनीखेज रिपोर्ट

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement