एक रात में बदल गई इस गांव की किस्मत, चंद मिनटों में बन गए करोड़पति

ग्रामीण रातों-रात करोड़पति बन गए हैं। ग्रामीणों को विश्वास नहीं हो रहा था कि वे इतनी बड़ी रकम कैसे जीत सकते हैं। लॉटरी से जुड़े कर्मचारियों को कई बार घोषणा करनी पड़ी।

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Updated on: December 09, 2022 15:11 IST
1200 करोड़ रुपये की लॉटरी जीती।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA 1200 करोड़ रुपये की लॉटरी जीती।

एक गांव में रहने वाले कई लोग रातोंरात अमीर बन गए हैं। इस खबर को सुनकर आप जरूर हैरान हो गए होंगे लेकिन यह हकीकत है। एक ऐसा गांव जहां के लोग एक रात में करोड़पति बन गए हैं। उस गांव में रहने वाले लोगों ने 1200 करोड़ रुपये की लॉटरी जीती है। लॉटरी की रकम इतनी बड़ी है कि प्रत्येक लोगों के खाते में 7 करोड़ 50 लाख रुपये आए हैं।

ग्रामीणों की किस्मत खुल गई

डेली मेल के मुताबिक, यह खबर बेल्जियम के एंटवर्प प्रांत के ओलमेन गांव की है। इस गांव में 165 लोगों की लॉटरी लगी। सभी लोगों ने मिलकर यूरोमिलियन लॉटरी का टिकट खरीदा। इसके लिए प्रत्येक व्यक्ति ने 1,308 रुपये दिए थे। मंगलवार की रात जब लकी ड्रॉ निकाला गया तो ग्रामीणों की किस्मत खुल गई। इस लकी ड्रॉ में गांव के 165 लोगों के नाम शामिल थे। अब सभी को इनाम के तौर पर 123 मिलियन पाउंड मिलने वाले हैं। यानी भारतीय करेंसी के मुताबिक, 1200 करोड़ रुपये से अधिक हुए। इस घोषणा के बाद गांव में खुशी का माहौल है। ग्रामीण जश्न मनाने में लगे हैं।

ग्रामीणों को पहले नहीं हुआ विश्वास 
नेशलन लॉटरी के प्रवक्ता जोक वर्मेरे ने कहा कि एक गांव में इतनी बड़ी रकम को जितना कोई नई बात नहीं है। साथ ही उन्होंने बताया कि 165 लोगों का एक साथ जीतना अब तक का सबसे बड़ा लॉटरी विनर ग्रुप है। प्रवक्ता ने आगे बताया कि हमें 5-6 बार लॉटरी जीतने की घोषणा करनी पड़ी क्योंकि गांव वालों को विश्वास नहीं हो रहा था कि हम इतनी बड़ी रकम जीत चुके हैं। जानकारी के मुताबिक, यूरोमिलियन जैकपॉट सबसे बड़ा लॉटरी नहीं है। ब्रिटेन में रहने वाले एक व्यक्ति ने इसी साल जुलाई में 195 मिलियन पाउंड यानी 19000 करोड़ का इनाम जीता था। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन