Thursday, May 02, 2024
Advertisement

लंदन में उच्चायोग पर हमला करने वाले 5 खालिस्तानी समर्थकों की तस्वीर जारी, NIA का एक्शन शुरू

एनआइए ने लंदन में भारतीय उच्चायोग पर हमला करने वाले 5 खालिस्तान समर्थकों की तस्वीर जारी कर दी है। आमजनों से भी इनकी पहचान करने में मदद की अपील की है। किसी तरह का ब्यौरा देने वालों की पहचान को सुरक्षा की दृष्टि से गुप्त रखा जाएगा।

Reported By : Manish Prasad Edited By : Dharmendra Kumar Mishra Updated on: June 15, 2023 6:32 IST
NIA द्वारा जारी की गई लंदन में भारतीय उच्चायोग पर हमले के आरोपियों की तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : FILE NIA द्वारा जारी की गई लंदन में भारतीय उच्चायोग पर हमले के आरोपियों की तस्वीर

लंदन में भारतीय उच्चायोग पर हमला करने वाले खालिस्तान समर्थकों में से कुछ मुख्य आरोपियों की राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआइए) ने तस्वीर जारी की है। लंदन में 19 मार्च 2023 को इंडिया हाउस पर हमला करने वालों का ब्यौरा मांगा गया है। एनएआइए ने राष्ट्रहित में आमजनों से भी वीडियो में नजर आने वाले खालिस्तानियों का ब्यौरा देने के लिए आम जनता से भी अपील की है। इसके लिए एक ह्वाट्सएप नंबर 7290009373 भी जारी किया है। जारी तस्वीरों में दिख रहे आरोपियों का नाम, पासपोर्ट डिटेल, फोन नंबर, पता व पहचान के लिए अन्य किसी तरह का ब्यौरा देने वालों की नाम इत्यादि को गुप्त रखा जाएगा। जनहित और राष्ट्रहित में लोगों से आरोपियों के बारे में एनआइए ने सूचना में सहयोग करने की अपील की है।

19 मार्च 2023 को लंदन स्थित भारतीय उच्चायोग पर खालिस्तानियों के एक समूह ने हमला कर दिया था। इसके सीसीटीवी फुटेज के आधार पर एनआइए ने आरोपियों की तस्वीर जारी की है। इसमें पांच खालीस्तानी समर्थक दिख रहे हैं। खालिस्तान का समर्थन करने वाले आरोपियों ने एक समूह में नारेबाजी करते हुए इंडिया हाउस के सामने पहुंचे थे और हमला व तोड़फोड़ भी की थी। कुछ देर तक हाउस के बाहर भी नारेबाजी होती है। उनके हाथ में खालिस्तान का झंडा भी था। खालिस्तान के इन समर्थकों का अब एनआइए पता लगा रही है।

तिरंगे का भी किया था अपमान

एनआइए ने खालिस्तान का समर्थन करने वाले समूह के जिन सदस्यों की तस्वीर जारी की है, उन पर भारतीय तिरंगे का अपमान करने का भी आरोप है। साथ ही भारतीय उच्चायोग पर इन देशद्रोहियों ने हमला भी किया था। इसमें कई लोगों को गंभीर चोटें भी आई थीं। इसलिए ब्यौरा देने में आमजन से भी मदद की अपील की है। इसके लिए ह्वाट्सएप नंबर 7290009373 खालिस्तान के समर्थकों से जुड़ी कोई भी सूचना, फोटो, वीडियो या अन्य ब्यौरा साझा किया जा सकता है। ब्यौरा उपलब्ध कराने वालों की पहचान को एनआइए पूरी तरह से गुप्त रखेगी।

यह भी पढ़ें

ब्राजीलियन दोस्त के साथ रहती थी लंदन में पढ़ने गई हैदराबादी युवती, फ्लैटमेट ने चाकू गोद कर दी हत्या

यूक्रेन ने "रूसी सेना के जनरल" को मिसाइल से मार गिराया, पुतिन के खेमे में मचा हाहाकार

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement