Saturday, April 20, 2024
Advertisement

पुतिन 71 साल की उम्र में कर रहे मोहब्बत! जानिए कौन हैं उनकी नई गर्लफ्रेंड 'बार्बी', 32 साल हैं छोटी

रूस के राष्ट्रपत व्लादिमीर पुतिन केवल जंग के कारण नहीं, बल्कि अपनी आशिकी के कारण इन दिनों चर्चा में है। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि उनके किस्से जिस महिला के साथ चल रहे हैं वो उनसे 32 साल छोटी हैं।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: February 19, 2024 10:52 IST
पुतिन और कात्या।- India TV Hindi
Image Source : FILE पुतिन और कात्या।

Russian President Putin in Love: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के रोमांस के किस्से हमेशा सुर्खियों में रहे हैं। एक बार फिर उनके रोमांस की खबरें काफी चर्चा में है। बताया जाता है कि पुतिन और लंदन में पढ़ाई कर चुकी एक लड़की के बीच आशिकी चल रही है। यह महिला इंटरनेट पर पुतिन के खिलाफ चीजों को सेंसर करती है। बड़ी बात यह है कि यह महिला पुतिन से 32 साल छोटी हैं। इनका नाम है एकातेरिना कात्या मिजुलिना। ये रूस की सेफ इंटरनेट लीग की प्रमुख हैं। यह कट्टर पुतिन समर्थक और यूक्रेन विरोधी सीनेटर की बेटी हैं। डेली मेल की रिपोर्ट में यूक्रेनी मीडिया का हवाला देते हुए यह बात कही गई है।

जानकारी के अनुसार लंबे समय से इस बात की चर्चा रही है कि पुतिन और ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता अलीना काबेवा का रिश्ता है। कई रिपोर्ट्स में यह दावा किया जाता रहा है कि उनके दो से तीन बच्चे भी हैं और कथित तौर पर पुतिन के स्वामित्व वाले महल में रहती हैं। हालांकि पुतिन के नए अफेयर की खबरें रूसी सोशल मीडिया पर भी चल रही हैं। कात्या सीनेटर एलेना मिजुलिना की बेटी हैं।

पुतिन को पसंद है 'बार्बी'

यूक्रेन के चैनल 24 के मुताबिक रूसी मानवाधिकार प्रचारक ओल्गा रोमानोवा ने कहा, 'कात्या मिजुलिना पूरी तरह से पुतिन की पसंद हैं। उन्हें हमेशा यह 'बार्बी' अच्छी लगती है।' रोमानोव ने उनकी तुलना पुतिन की पूर्व प्रेमिका स्वेतलाना क्रिवोनोगिख से की जो सेंट पीटर्सबर्ग में एक स्ट्रिपटीज क्लब की मालिक और करोड़पति हैं। कथित तौर पर वह पुतिन की 20 साल की बेटी लुइजा की मां हैं। उन्होंने कहा, 'पुतिन 71 साल के हैं और कात्या 39 साल की हैं। वह पारंपरिक मूल्यों के पक्ष में हैं, पुतिन की लंबे समय से साथी अलीना काबेवा की तरह।'

रूसी प्रतिनिधिमंडलों में रही हैं ट्रांसलेटर

यूक्रेनी मीडिया के अनुसार 'रूसी सूत्रों के हवाले से दावा है कि एका​तेरिना कात्या मिजुलिना की शक्ल पुतिन को आकर्षित करती है। कात्या ने 2004 में लंदन यूनिवर्सिटी के स्कूल आफ ओरिएंटल एंड अफ्रीकन स्टडीज से ग्रेजुएशन किया है। उनके पास आर्ट, हिस्ट्री और इंडोनेशियाई भाषा की डिग्री है। वह चीन का दौरा करने वाले आधिकारिक रूसी प्रतिनिधिमंडलों में ट्रांसलेटर भी रही हैं। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement