Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

यूक्रेन की राजधानी कीव में एक के बाद एक भीषण विस्फोट, सरकारी इमारतों वाली जगह हुआ हमला

Russia Attacks Kyiv: रूस ने एक बार फिर यूक्रेन की राजधानी कीव को निशाना बनाया है। उसने उस स्थान पर कई विस्फोट किए हैं, जहां सरकारी एजेंसियां और इमारतें हैं।

Edited By: Shilpa @Shilpaa30thakur
Updated on: December 14, 2022 14:42 IST
रूस ने कीव पर हमले किए- India TV Hindi
Image Source : AP रूस ने कीव पर हमले किए

यूक्रेन की राजधानी कीव में बुधवार को कई विस्फोट हुए हैं। कीव के मेयर ने यह जानकारी दी। कीव के मेयर विटाली क्लिट्सको ने ‘टेलीग्राम’ पर एक पोस्ट में बताया कि राजधानी के मध्य जिले में कई विस्फोट हुए, जहां कई सरकारी एजेंसियां और इमारतें स्थित हैं। उन्होंने बताया कि नगर निकाय के कई दल मौके पर मौजूद हैं। विस्तृत जानकारी अभी नहीं मिल पाई है। इन हमलों का निशाना आम नागरिक, प्रशासनिक कार्यालय या सैन्य क्षेत्र क्या थे, यह अभी स्पष्ट नहीं है।

अमेरिका के अधिकारियों ने मंगलवार को कहा था कि अमेरिका यूक्रेन को पैट्रियाट मिसाइल की खेप भेजने की मंजूरी देने की तैयारी कर रहा है। पैट्रियाट सतह से हवा में मार करने वाली एक उन्नत मिसाइल है। यूक्रेन के नेताओं ने रूसी हमलों का मुकाबला करने के लिए अधिक उन्नत हथियारों का अनुरोध किया था। 

जेलेंस्की ने डाला था दबाव

इससे पहले पहचान छिपाए जाने की शर्त पर तीन अधिकारियों ने कहा कि इस सप्ताह के अंत में यह मंजूरी मिलने की संभावना है और गुरुवार की शुरुआत में इसकी घोषणा की जा सकती है। यह फैसला अंतिम नहीं है और न ही सार्वजनिक रूप से इसकी घोषणा नहीं की गई है। यूक्रेन के राष्ट्रपति व्लोदिमीर जेलेंस्की ने रूस के खिलाफ युद्ध में मदद करने और अधिक उन्नत हथियार प्रदान करने के लिए हाल ही में पश्चिमी नेताओं पर दबाव डाला था। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement