Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Russia Ukraine News: यूक्रेन के सेवेरोडोनेट्स्क शहर पर रूस का कब्जा जल्द, पूर्वी हिस्से में यूक्रेनी सेना की पकड़ हुई कम, यहां फंसे लोगों को टॉर्चर कर रही रूसी सेना

Russia Ukraine News: वहीं पूर्वी हिस्से में यूक्रेन की सेना लगभग अपना कंट्रोल खो चुकी है। अगर रूस इस हिस्से पर अपना अधिकार जमा लेता है तो पूर्वी यूक्रेन पर उसकी पकड़ मजबूत हो जाएगी।

Shashi Rai Written by: Shashi Rai @km_shashi
Updated on: June 15, 2022 10:33 IST
Russia's capture of Ukraine's Severodonetsk city soon- India TV Hindi
Image Source : AP FILE Russia's capture of Ukraine's Severodonetsk city soon

Highlights

  • यूक्रेन के सेवेरोडोनेट्स्क शहर पर रूस का कब्जा जल्द
  • पूर्वी हिस्से में यूक्रेन की सेना लगभग अपना कंट्रोल खो चुकी है
  • यहां बड़ी संख्या में आम लोग फंसे हुए हैं और रूसी सेना इनके साथ अत्याचार कर रही है

Russia Ukraine News: यूयूक्रेन सेवेरोडोनेट्स्क शहर पर कब्जे को लेकर कई दिनों से जंग चल रही है। इस शहर तक एक बड़े ब्रिज के जरिए यूक्रेनी सेना पहुंच रही थी। अब रूसी सेना ने इस ब्रिज को उड़ाकर रसद का रास्ता बंद कर दिया है। यहां बड़ी संख्या में यूक्रेन के सैनिक मौजूद हैं, लेकिन उनके पास हथियारों और गोला बारूद की कमी होती जा रही है। हालांकि यूक्रेन के दक्षिणी हिस्से और खासतौर पर खेरसॉन इलाके में रूसी सेना को भी भारी नुकसान हुआ है। 

पूर्वी हिस्से में कमजोर हुई यूक्रेन की पकड़

वहीं पूर्वी हिस्से में यूक्रेन की सेना लगभग अपना कंट्रोल खो चुकी है। अगर रूस इस हिस्से पर अपना अधिकार जमा लेता है तो पूर्वी यूक्रेन पर उसकी पकड़ मजबूत हो जाएगी। रूसी सेनाओं को इस इलाके तक पहुंचने में काफी नुकसान हुआ है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सेवेरोडोनेट्स्क के जिस ब्रिज को रूसी सेना ने उड़ाया है वो यूक्रेनी सेना के लिए सबसे बड़ा झटका है। 

आम लोगों के साथ अत्याचार कर रही रूसी सेना

यहां कई हफ्ते से लड़ाई चल रही है। यहां बड़ी संख्या में आम लोग फंसे हुए हैं और रूसी सेना इनके साथ अत्याचार कर रही है। एक रिपोर्ट के मुताबिक इस शहर में बड़ी तादाद में लोग मारे गए होंगे। क्योंकि यह घना बसा हुआ शहर है। कुछ दिन पहले यूक्रेन के राष्ट्रपति वोल्दोमिर जेलेंस्की ने सेवेरोडोनेट्स्क को मृत शहर तक कह दिया था। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement