Friday, April 26, 2024
Advertisement

रूस-यूक्रेन के बीच मध्यस्थता होते-होते ज़मीन पर अटकी बात, पुतिन ने जेलेंस्की को दे डाली धमकी

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक रूसी अरबपति और अनाधिकारिक शांति वार्ताकार रोमन अब्रामोविच के साथ मुलाकात के दौरान रूसी राष्ट्रपति ने कहा कि, 'जेलेंस्की से जाकर कह दीजिए मैं उन्हें बर्बाद कर दूंगा।'

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 29, 2022 14:01 IST
Putin threatened to destroy Zelensky- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Putin threatened to destroy Zelensky

Highlights

  • रूस-यूक्रेन के बीच मध्यस्थता होते-होते ज़मीन पर अटकी बात
  • 'जेलेंस्की से जाकर कह दीजिए मैं उन्हें बर्बाद कर दूंगा'
  • इससे पहले भी रूस दे चुका है परमाणु हमला करने की धमकी

Russia Ukraine News: रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग को एक महीने से ज्यादा का समय हो गया है। दुनिया भर के देश युद्ध को समाप्त कराने की कोशिश में जुटे हैं। संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने भी 'यूक्रेन में मानवीय संघर्ष विराम' की संभावित व्यवस्थाओं का पता लगाने के लिए एक पहल की है। इस बीच खबर है कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की को बर्बाद कर देने की धमकी दे डाली है।  

'जेलेंस्की से जाकर कह दीजिए मैं उन्हें बर्बाद कर दूंगा'

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक रूसी अरबपति और अनाधिकारिक शांति वार्ताकार रोमन अब्रामोविच के साथ मुलाकात के दौरान रूसी राष्ट्रपति ने कहा कि, 'जेलेंस्की से जाकर कह दीजिए मैं उन्हें बर्बाद कर दूंगा।' रोमन ने पुतिन को यूक्रेनी राष्ट्रपति की ओर से हाथ से लिखे गए शांति प्रस्ताव वाले खत को दिया था। जिसके जवाब में कथित रूप से पुतिन ने धमकी दे डाली। रिपोर्ट के अनुसार बातचीत के दौरान मध्यस्थता होती देखी गई, परन्तु जमीन पर स्थिति अटक गई। 

रूस पर चौतरफा दबाव का नहीं असर

बता दें, बीते 24 फरवरी को यूक्रेन पर रूस के आक्रमण करने के बाद से हजारों लोगों की जान जली गई है। करीब एक करोड़ लोग विस्थापित हो चुके हैं । मकान, स्कूल, अस्पताल और अन्य आवश्यक बुनियादी ढांचे तबाह कर दिए गए हैं । इतनी तबाही के बाद भी युद्ध रोकने को लेकर रूस-यूक्रेन अब तक किसी हल पर नहीं पहुंच सके हैं। वहीं चौतरफा दबाव के बीच भी रूस रुकने का नाम नहीं ले रहा। 

इससे पहले भी रूस दे चुका है धमकी

इससे पहले भी रूस कई बार धमकी दे चुका है। इससे पहले अमेरिका और NATO के बीच बैठक होनी थी, तब भी रूस की बौखलाहट सामने आई थी। रूस ने यूक्रेन पर परमाणु हमला करने की धमकी तक दे डाली। बता दें, दुनिया में परमाणु हथियार की सबसे ज्यादा खेप रूस के पास ही है। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement