Saturday, April 27, 2024
Advertisement

आतंकियों ने डेनमार्क और नीदरलैंड में रची बड़े हमलों की साजिश, मगर इस वजह से हो गए गिरफ्तार

डेनमार्क और नीदरलैंड में बड़े आतंकी हमले की साजिश को नाकाम किया गया है। पुलिस के अनुसार इस मामले में कई आतंकवादियों को गिरफ्तार भी किया गया है। सभी आतंकियों के कनेक्शन विदेशों से जुड़े हैं।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: December 14, 2023 22:31 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : AP प्रतीकात्मक फोटो

यूरोप के दो देशों में आतंकवादियों द्वारा हमले की बड़ी साजिश रचे जाने का मामला सामने आया है। दोनों ही देशों में हमलावर बड़े आतंकी हमले को अंजाम देने वाले थे। मगर घटना को अंजाम देने से पहले ही वह कुछ अपनी गलतियों की वजह से पुलिस के हत्थे चढ़ गए। मामला डेनमार्क और नीदरलैंड से जुड़ा है, जहां आतंकी बड़ा हमला करने का पूरा प्लान कर चुके थे। मगर ऐन वक्त में वह गिरफ्तार हो गए। दरअसल डेनमार्क और नीदरलैंड में संयुक्त रूप से चलाए गए एक अभियान में आतंकवादी हमलों की साजिश रचने के संदेह में कुल चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 
 
अभियान नहीं चलाया गया होता तो शायद आतंकी अपने मंसूबों में कामयाब हो गए होते। डेनमार्क की पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। डेनमार्क में की गयी समन्वित कार्रवाई में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया। जबकि नीदरलैंड में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया। डेनमार्क की सुरक्षा और खुफिया सेवा के संचालन प्रमुख फ्लेमिंग ड्रेजर ने कहा कि डेनमार्क आतंकवादी हमलों के खतरे के स्तर को नहीं बदल रहा है, जो 2010 के बाद से देश में गंभीर रूप से दूसरे सबसे उच्चतम स्तर पर है।

विदेश से जुड़े थे आतंकियों के तार

पुलिस के मुताबिक पकड़े गए आतंकियों के तार कई अन्य देशों से जुड़े थे। इसकी गहनता से जांच की जा रही है। फ्लेमिंग ड्रेजर ने कहा कि इस मामले के तार विदेशों से जुड़े हुए थे और इसका संबंध आपराधिक गिरोहों से है। इसमें लॉयल टू फैमीलिया (एलटीएफ) का नाम सामने आया था। जनवरी 2020 में, डेनमार्क की एक अदालत ने इस गिरोह पर राष्ट्रव्यापी पुलिस प्रतिबंध को बरकरार रखते हुए कहा कि एलटीएफ को डेनमार्क के संविधान के तहत अवैध मानते हुए भंग कर दिया जाना चाहिए। (एपी) 

यह भी पढ़ें

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement