Sunday, April 28, 2024
Advertisement

ऐसी नर्स जो अस्पताल में कर देती थी हर नवजात की हत्या, 7 को मारा और 6 अन्य को मारते पकड़ी गई; खौफनाक घटना

ब्रिटेन के एक नर्स की कहानी बेहद खौफनाक है। एक ऐसी नर्स जो दुनिया में पैदा होते ही हर नवजात की हत्या कर देती थी। एक-एक करके वह 7 शिशुओं को यमपुरी पहुंचा चुकी थी। जब लोगों को शक हुआ तो उसकी निगरानी शुरू कर दी गई। लोगों की आशंका सच साबित हुई और वह अगले कुछ घंटों में गलत हरकतों की वजह से सलाखों के पीछे पहुंच गई।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: August 18, 2023 20:05 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE प्रतीकात्मक फोटो

अस्पताल में नर्सों को काम मरीजों की सेवा करना, उनकी देखभाल करना है। मगर आपको एक ऐसी नर्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो अस्पताल में पैदा होने वाले हर नवजात को मौत के घाट उतार देती थी। यह काम इतनी सफाई से करती थी कि किसी को उसकी इस हरकत का अंदाजा नहीं लग पा रहा था। एक के बाद एक करके नर्स ने कुल 7 नवजातों को मौत के घाट उतार डाला था। साथ ही 6 अन्य नवजातों की हत्या का प्रयास कर रही थी। मगर ऐन वक्त पर किसी के पहुंच जाने पर वह ऐसा नहीं कर सकी। लिहाजा वह सलाखों के पीछे पहुंच गई। अब ब्रिटेन की अदालत ने मुकदमा चलाकर उसे 7 शिशुओं की हत्या का दोषी पाया है।

यह घटना ब्रिटेन की है। यहां के एक अस्पताल की नर्स नवजात शिशुओं को वहीं मौत के घाट उतार दिया करती थी। अदालत ने शुक्रवार को इस नर्स को सात शिशुओं की हत्या करने और छह अन्य की हत्या की कोशिश करने का दोषी पाया है। लूसी लेटबी (33) पर आरोप है कि वर्ष 2015 से 2016 के बीच उत्तर पश्चिम इंग्लैंड में ‘काउंटेस ऑफ चेस्टर’ अस्पताल में काम करने के दौरान उसने पांच शिशुओं (बालक) और दो बालिका शिशुओं की हत्या कर दी थी, जबकि छह अन्य शिशुओं की हत्या करने की कोशिश की।

शिशुओं को मारने के लिए देती थी इंसुलिन रूपी जहर

नवजात शिशुओं को मारने को लेकर वह जिस तरकीब का इस्तेमाल करती थी, उसके बारे में जानकर आपका कलेजा कांप उठेगा। उसपर आरोप है कि उसने रक्त प्रवाह में हवा पहुंचाने, ‘नैसोगैस्ट्रिक ट्यूब’ के माध्यम से उनके पेटों में हवा और दूध पहुंचाने समेत विभिन्न तरीकों से इन नवजात शिशुओं को जान-बूझकर मरने के घाट पहुंचा देती थी। नर्स पर यह भी आरोप है कि उसने शिराओं के माध्यम से दिये जाने वाले पोषण में इंसुलिन मिलाया जिसने शिशुओं के शरीर में जहर का काम किया तथा सांस वाली नलियों में छेड़छाड़ की। हालांकि, नर्स ने सभी आरोपों से इनकार किया है।  (एपी)

यह भी पढ़ें

युद्ध में यूक्रेन की मदद करेगा नीदरलैंड, अमेरिका ने दी F-16 लड़ाकू विमानों के आपूर्ति को मंजूरी; रूस की बढ़ेगी चुनौती

युद्ध में यूक्रेन की मदद करेगा नीदरलैंड, अमेरिका ने दी F-16 लड़ाकू विमानों के आपूर्ति को मंजूरी; रूस की बढ़ेगी चुनौती

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement