Friday, April 26, 2024
Advertisement

फिर खतरनाक हुई जंग, रूस ने ध्वस्त किया यूक्रेन का आर्म्स डिपो, जानें कितने मिलियन बम-बारूद हुआ बर्बाद?

हमले में रूस ने यूक्रेन का आर्म्स डिपो ध्वस्त कर दिया है। रूस के इस इमले में यूक्रेन का जो आर्म्स डिपो बर्बाद हुआ है, उसमें 500 मिलियन बम बारूद भरा हुआ था, वो सब नष्ट हो गया है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: May 14, 2023 17:50 IST
फिर खतरनाक हुई जंग, रूस ने ध्वस्त किया यूक्रेन का आर्म्स डिपो, जानें कितन मिलियन बम बारूद हुआ बर्बाद- India TV Hindi
Image Source : FILE फिर खतरनाक हुई जंग, रूस ने ध्वस्त किया यूक्रेन का आर्म्स डिपो, जानें कितन मिलियन बम बारूद हुआ बर्बाद?

Russia Ukraine War News: रूस और यूक्रेन के बीच जंग भीषण हो गई है। यूक्रेन ने जहां अमेरिका और ब्रिटेन द्वारा की गई सैन्य और आर्थिक मदद के चलते रूस की मिसाइलों को गिराकर अपने इरादे जाहिर किए हैं, वहीं रूस भी लगातार यूक्रेन पर हमलावार है। ताजा हमले में रूस ने यूक्रेन पर जबर्दस्त हमला किया है। इस हमले में रूस ने यूक्रेन का आर्म्स डिपो ध्वस्त कर दिया है। रूस के इस इमले में यूक्रेन का जो आर्म्स डिपो बर्बाद हुआ है, उसमें 500 मिलियन बम बारूद भरा हुआ था, वो सब नष्ट हो गया है। इस हमले के बाद आर्म्स डिपो से धुएं का गुबार देखने को मिला। ये हमला रूस ने यूक्रेन के खमेलनित्सकी में मौजूद आर्म्स डिपो पर किया। इस दौरान रूस की ओर से दो बार हमला किया गया।

'क्रेमलिन' पर ड्रोन अटैक के बाद रूस ने यूक्रेन के कई शहरों पर किए थे हमले

रूस की ओर से हाल के समय में लगातार हमले किए जा रहे हैं। इससे पहले यूक्रेन ने रूसी राष्ट्रपति पुतिन को मारने के ​इरादे से पिछले दिनों 'क्रेमलिन' पर ड्रोन से अटैक किया था। हालांकि इस दौरान पुतिन क्रेमलिन में नहीं थे। तब रूस ने यूक्रेन पर पुतिन पर जानलेवा हमला करने का आरोप लगाया था और कड़ी चेतावनी के लिए तैयार रहने को कहा था। हालांकि यूक्रेन की ओर से इस हमले को करने से इनकार कर दिया गया था। लेकिन इसके बाद रूसने यूक्रेन के कई शहरों पर ताबड़तोड़ हमले किए थे। इससे कई यूक्रेनी नागरिकों की मौत हो गई थी।

आर्म्स डिपो से निकला धुएं का गुबार

रूस के आर्म्स डिपो पर हमला करने वाला वीडियो भी जारी कर दिया गया है। वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि हमले के बाद घटनास्थल से काले धुएं का गुबार काफी दूर से नजर आ रहा है। विस्फोट की तीव्रता इतनी थी कि आवाज बहुत दूर तक सुनाई दी। इस हमले से यूक्रेन को काफी नुकसान भी हुआ है। वहीं एक दिन पहले यानी 13 मई को यूक्रेन ने रूस के दो फाइटर जेट और हेलीकॉप्टरों को मार गिराया था। रूस के दोनों फाइटर जेट और हेलीकॉप्टर पूर्वोत्तर यूक्रेन से सटे ब्रांस्क क्षेत्र में उड़ान भर रहे थे।

हाल ही में यूक्रेन ने मार गिराई थी रूस की किंझल मिसाइल

रूस और ​यूक्रेन की जंग को 14 महीने से अधिक हो गए हैें। रूस ने हमले बढ़ा दिए हैें। रूस ने अपनी सबसे शक्तिशाली मिसाइल किंझल से यूक्रेन पर हमला किया था, लेकिन अमेरिका से मिले पैट्रियट मिसाइल डिफेंस सिस्टम से यूक्रेन ने उसे नष्ट कर दिया था। वहीं रूस के बारूदी ड्रोन के ताबड़तोड़ हमलों के दौरान भी कई बारूदी ड्रोन यूक्रेन ने मार गिराए थे। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement