Sunday, April 28, 2024
Advertisement

रूस के साइबेरिया में दर्दनाक हादसा, रूसी हैलिकॉप्टर क्रैश, 4 लोगों की मौत, 10 घायल

दक्षिणी साइबेरिया के अल्ताई गणराज्य में उतरने के दौरान एमआई-8 हेलीकॉप्टर बिजली की तार से टकरा गया और उसमें आग लग गई।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: July 27, 2023 21:56 IST
रूस के साइबेरिया में दर्दनाक हादसा, रूसी हैलिकॉप्टर क्रैश, 4 लोगों की मौत, 10 घायल- India TV Hindi
Image Source : AP रूस के साइबेरिया में दर्दनाक हादसा, रूसी हैलिकॉप्टर क्रैश, 4 लोगों की मौत, 10 घायल

Russia Helicopter Crash: रूस के साइबेरिया में दर्दनाक हादसे की खबर है। यहां एक रूसी हैलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। हैलिकॉप्टर क्रैश होने उसमें सवार 4 लोगों की मौत हो गई है। वहीं 10 लोगों के घायल होने की खबर है। रूस के आपात विभाग के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। रूस के ‘इमरजेंसी मंत्रालय’ की अल्ताई शाखा ने बताया कि दक्षिणी साइबेरिया के अल्ताई गणराज्य में उतरने के दौरान एमआई-8 हेलीकॉप्टर बिजली की तार से टकरा गया और उसमें आग लग गई। मंत्रालय ने हेलिकॉप्टर के मलबे की एक तस्वीर भी जारी की है। 

मंत्रालय की शाखा ने अपने शुरुआती बयान में बताया था कि हेलीकॉप्टर में 13 लोग सवार थे, जिसमें से 6 लोगों की मौत हो गई, वहीं और 7 लोग घायल हुए हैं। अधिकारियों ने बाद में संख्या को संशोधित करते हुए बताया कि विमान में कुल 16 लोग सवार थे, जिसमें से 4 लोगों की मौत हुई है। मंत्रालय द्वारा जारी एक हालिया बयान में बताया गया कि यह पता चला है कि जिन दो लोगों को मृत मान लिया गया था, वे खुद ही दुर्घटनास्थल से नजदीक के अस्पताल चले गए थे।  

नेपाल में भी हादसे का शिकार हुआ था हैलिकॉप्टर 

इससे पहले इसी महीने नेपाल में भी एक हैलिकॉप्टर हादसे का शिकार हुआ था। इस हेलिकॉप्टर में सवार सभी 6 लोगों की मौत हो गई थी। दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर में 5 विदेशी नागरिक सवार थे। नेपाल के खोजी दल ने दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर का मलबा बरामद किया। 'ग्रामीणों ने हेलिकॉप्टर क्रैश होने की खबर नेपाल के खोजी दल को दी थी। सुबह 1 मनांग एयर के इस हेलिकॉप्टर ने उड़ान भरी थी, इसके 15 मिनट बाद ही हेलिकॉप्टर का संपर्क टूट गया था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement