Zelenskyy Photoshoot: जंग की आग में जल रहा यूक्रेन, राष्ट्रपति जेलेंस्की ने मैगजीन के लिए पत्नी संग कराया फोटोशूट, शादी और डेटिंग पर की बात

जेलेंस्का ने यह भी खुलासा किया कि कैसे वह और उनके पति दक्षिण-पूर्वी यूक्रेन में अपने शहर किवी रिह के हाई स्कूल में मिले थे, उन्होंने कहा कि जब वे विश्वविद्यालय में थे तब दोनों ने एक दूसरे को डेट करना शुरू किया था।

Shilpa Written By: Shilpa
Updated on: July 28, 2022 16:52 IST
Ukraine Zelenskyy Photoshoot- India TV Hindi News
Image Source : TWITTER Ukraine Zelenskyy Photoshoot

Highlights

  • राष्ट्रपति जेलेंस्की ने पत्नी के साथ कराया फोटोशूट
  • यूक्रेन और रूस की जंग के बीच दिया इंटरव्यू
  • दंपति ने अपनी 20 साल की शादी पर की बात

Ukraine Zelenskyy Photoshoot: रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग को करीब 154 दिन हो गए हैं। इसी साल फरवरी महीने में रूस ने 'विशेष सैन्य अभियान' बताते हुए यूक्रेन पर पहला हमला किया था। जिसके बाद से ये देश जंग की आग में जल रहा है। इस भीषण जंग के बीच देश के राष्ट्रपति व्लोदिमीर जेलेंस्की, अपनी पत्नी ओलेवा जेलेंस्का के साथ वोग मैगजीन के कवर पेज पर दिखाई दिए हैं। इन्होंने बकायदा इस मैगजीन के लिए फोटोशूट कराया है। युद्ध के बीच फोटोशूट कराना अजीब लग सकता है, लेकिन वोग ने यूक्रेन की प्रथम महिला को 'मुख्य खिलाड़ी' और देश का चेहरा बताया है। मैगजीन ने अपने डिजिटल एडिशन को 'बहादुरी की तस्वीर' नाम दिया है। 

एडिशन के नाम के साथ जेलेंस्का की तस्वीर लगाई गई है, जिसमें वह अन्य सैनिकों के साथ मलबे के बीच खड़ी दिखाई दे रही हैं। वोग ने अपने इंस्टाग्राम पर इस फोटोशूट से जुड़ी तस्वीरें शेयर की हैं। एक अन्य तस्वीर में जेलेंस्का राष्ट्रपति कार्यालय में कैजुएल कपड़ों में हैं। उन्होंने काले रंग की पैंट और सफेद रंग का टॉप पहना हुआ है। मैगजीन के साथ दंपत्ति ने कई विषयों पर बात की है। इन्होंने अपनी करीब 20 साल की शादी पर बात की, अपने अतीत के बारे में बताया और बिना बच्चों के वह कैसे रह रहे हैं, इस बारे में बताया। क्योंकि दंपति के बच्चों को युद्ध की वजह से अन्य स्थान पर रखा गया है। आमने-सामने के इस इंटरव्यू में राष्ट्रपति और प्रथम महिला ने राजधानी कीव में वोग की क्रू से बात की है।

जेलेंस्का को बताया प्रमुख खिलाड़ी

यूक्रेन में शूट को वोग के फोटोग्राफर एनी लीबोविट्ज ने संभाला है। इंस्टाग्राम पर शूट की एक तस्वीर साझा करते हुए, वोग ने लिखा, 'यूक्रेन में युद्ध एक नए चरण में प्रवेश कर रहा है, देश की प्रथम महिला, ओलेना जेलेंस्का, एक प्रमुख खिलाड़ी बन गई हैं- एक फ्रंटलाइन राजनयिक और अपने देश का भावनात्मक चेहरा।' इसके अलावा जेलेंस्का ने यह भी खुलासा किया कि कैसे वह और उनके पति दक्षिण-पूर्वी यूक्रेन में अपने शहर किवी रिह के हाई स्कूल में मिले थे, उन्होंने कहा कि जब वे विश्वविद्यालय में थे तब दोनों ने एक दूसरे को डेट करना शुरू किया था। पूरा इंटरव्यू वोग के अक्टूबर अंक में उपलब्ध होगा।

राष्ट्रपति की दुनिया में हुई तारीफ

राष्ट्रपति जेलेंस्की की पूरी दुनिया में खूब तारीफ हो रही है कि कैसे उन्होंने अपने देश पर रूसी आक्रमण और कब्जे का सामना किया है। हालांकि इस फोटोशूट को लेकर सोशल मीडिया यूजर्स तरह-तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं। कुछ लोगों को ये तस्वीरें खूबसूरत लग रही हैं, जबकि कुछ दोनों पति पत्नी की आलोचना कर रहे हैं। इनका कहना है कि युद्ध के बीच इन लोगों ने फोटोशूट क्यों करवाया है। वहीं यूक्रेन युद्ध की बात करें, तो इससे जुड़ी ताजा खबर ये है कि यूक्रेनी बलों ने रूस के कब्जे वाले देश के दक्षिणी हिस्से में रणनीतिक रूप से अहम पुल को निशाना बनाया है, जिसका उपयोग रूस अपने साजो-सामान की आपूर्ति करने के लिए कर रहा था। वहीं रूस ने भी यूक्रेन के कई क्षेत्रों में रॉकेट हमले के साथ बमबारी की है।

रूस ने एंटोनोवस्की पुल को बनाया निशाना

खेरसोन प्रांत के लिए रूस द्वारा नियुक्त प्रशासन के उप प्रमुख किरिल स्ट्रेमोसोव ने कहा कि यूक्रेनी बलों ने मंगलवार रात को नीपर नदी पर बने एंटोनोवस्की पुल को निशाना बनाया है। उन्होंने कहा कि पुल को काफी नुकसान पहुंचा है, जिसके चलते वाहनों की आवाजाही रोक दी गई है। पिछले सप्ताह भी यूक्रेनी बलों ने इस पुल पर बमबारी की थी, जिसके बाद 1.4 किलोमीटर लंबे पुल को ट्रकों के लिए बंद कर दिया था, लेकिन मंगलवार रात हुए हमले तक यात्री वाहनों की आवाजाही जारी थी। स्ट्रेमोसोव ने कहा कि यूक्रेन ने पुल पर हमले के लिए अमेरिका से प्राप्त बहु-रॉकेट लांचर का उपयोग किया है।

शहरों-गावों को निशाना बना रही रूसी सेना

क्षेत्रीय गवर्नर पाव्लो किरिलेंको के अनुसार, रूसी सेना पूर्वी दोनेत्स्क क्षेत्र में मौजूद अपने गोला-बारूद से शहरों और गांवों को निशाना बना रही है। किरिलेंको ने कहा कि बखमुत शहर को निशाना बनाकर की गई बमबारी में एक होटल क्षतिग्रस्त हो गया और कई लोग हताहत हुए हैं। उन्होंने कहा कि मौके पर राहत एवं बचाव कार्य जारी है। 

Latest World News

navratri-2022