1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. 48 करोड़ रुपये में बिका ‘डोनाल्ड ट्रंप’ का 10 सेकेंड का यह वीडियो, जानें कैसे!

48 करोड़ रुपये में बिका ‘डोनाल्ड ट्रंप’ का 10 सेकेंड का यह वीडियो, जानें कैसे!

अमेरिका में 10 सेकेंड का एक वीडियो पूरे 48 करोड़ रुपये में बिका है। खास बात यह है कि इस वीडियो को इंटरनेट पर फ्री में देखा जा सकता था।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 02, 2021 18:41 IST
This 10 second video of 'Donald Trump' sold for 48 crores rupees, know how! अमेरिका में 10 सेकेंड का- India TV Hindi
Image Source : YOUTUBE SCREENGRAB इस वीडियो को अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव से पहले बनाया गया था और ट्रंप की हार के बाद यह काफी लोकप्रिय हो गया है।

वॉशिंगटन: अमेरिका में 10 सेकेंड का एक वीडियो पूरे 48 करोड़ रुपये में बिका है। खास बात यह है कि इस वीडियो को इंटरनेट पर फ्री में देखा जा सकता था। मियामी के एक आर्ट कलेक्टर पाब्लो रॉड्रिगेज-फ्रेल ने इस वीडियो क्लिप को अक्टूबर 2020 में 67 हजार डॉलर (49 लाख रुपये) में खरीदा था, और अब कुछ ही महीने बाद इसे 66 लाख डॉलर (48 करोड़ रुपये) में बेच दिया है। इस वीडियो को डिजिटल आर्टिस्ट बीपल ने बनाया है, जिनका असली नाम माइक विंकलमान है। यह वीडियो ब्लॉकचेन से आथेंटिकेटेड है, जो एक डिजिटल सिग्नेचर की तरह काम करता है और बताता है कि यह किसका ऑरिजिनल काम है और इसका मालिक कौन है।

मैदान में धराशाई है डोनाल्ड ट्रंप का विशाल स्वरूप

इस वीडियो में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के एक विशाल स्वरूप को मैदान में धराशाई दिखाया गया है। इसमें उनके पूरे शरीर पर 'लूजर', 'फैट' और ऐसी ही तमाम बातें लिखी हैं। इस वीडियो को अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव से पहले बनाया गया था और लगता है कि ट्रंप की हार के बाद यह काफी लोकप्रिय हो गया है। यह वीडियो इतना वायरल हुआ है कि अलग-अलग माध्यमों पर लाखों लोग इसे रोज देख रहे हैं। इसका निर्माण करने वाले आर्टिस्ट बीपल ऐसे तो काफी मशहूर हैं, लेकिन यह वीडियो सामने आने के बाद पूरी दुनिया में उनके प्रशंसकों की तादाद में वृद्धि हुई है।

YouTube पर फ्री में देख सकते हैं Beeple के वीडियो
बीपल पिछले 12 सालों से रोज एक डिजिटल वीडियो का इमेज बनाते हैं। उनकी ये कृतियां अलग-अलग तरह की होती हैं और धीरे-धीरे उनका काम मशहूर भी होने लगा है। लोग उनके काम को अब न सिर्फ पसंद करते हैं, बल्कि उनके खरीदारों की संख्या में भी तेजी से वृद्धि हुई है। बीपल का स्टूडियो भी काफी बड़ा है और वह रोजाना इसमें काम करते हुए ही पाए जाते हैं। आप बीपल के काम को यूट्यूब पर तो फ्री में देख सकते हैं, लेकिन यदि आपको उनके किसी वीडियो का मालिकाना हक चाहिए तो उसके लिए पैसे चुकाने पड़ते हैं। और हां, अब एक वीडियो 48 करोड़ रुपये में बिकने के बाद बीपल के काम की कीमत भी काफी बढ़ गई है।

देखें, 48 करोड़ रुपये में बिकने वाला खास वीडियो!

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X