1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. 2024 का राष्ट्रपति चुनाव लड़ेंगे? जानें, इस सवाल के जवाब में ट्रंप ने क्या कहा

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, 2024 का राष्ट्रपति चुनाव लड़ने के बारे में अभी कुछ कहना जल्दबाजी होगी

सीनेट में महाभियोग की कार्यवाही में रिपब्लिकन पार्टी के 7 सीनेटरों ने उनके खिलाफ मतदान किया था, लेकिन पार्टी में ट्रंप के अभी भी काफी समर्थक हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 18, 2021 21:47 IST
Donald Trump Interview, Donald Trump, Donald Trump 2024 Presidential Elections- India TV Hindi
Image Source : AP FILE अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 2024 के चुनावों में हिस्सा लेने की अटकलों पर विराम लगाने की कोशिश की है।

वॉशिंगटन: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 2024 के चुनावों में हिस्सा लेने की अटकलों पर विराम लगाने की कोशिश की है। केबल टेलीविजन नेटवर्क न्यूजमैक्स को दिए एक इंटरव्यू में ट्रंप ने कहा कि अभी यह कहना जल्दबाजी होगी कि वह 2024 के चुनावों में अपनी दावेदारी ठोकेंगे या नहीं। ट्रंप ने कहा कि हालांकि हमने कई बहुत अच्छे पोल्स देखे हैं और यह बात पक्की है। उन्होंने कहा कि वह व्हाइट हाउस से निकलने के बाद कुछ समय तक शांत रहना चाहते थे, लेकिन साथ ही यह भी कहा कि उन्होंने पोल्स के शानदार नतीजे देखे हैं।

ट्रंप को पोल में मिल रहा जनसमर्थन

बता दें कि हाल में किए गए कुछ सर्वे में यह सामने आया है कि ट्रंप की लोकप्रियता अभी भी कम नहीं हुई है। गैलप के नए सर्वे में सिर्फ 12 प्रतिशत लोगों ने उनके महाभियोग का समर्थन किया था, जबकि 88 प्रतिशत ने इसका विरोध किया था। ट्रंप ने इसी तरफ इशारा करते हुए कहा, 'मुझे बहुत तगड़ा जनसमर्थन प्राप्त है। यह समर्थन पिछले चुनावों से भी ज्यादा है।' साथ ही एक पोल में यह भी सामने आया था कि ट्रंप रिपब्लिकन नेताओं में अभी भी राष्ट्रपति पद के लिए सबसे लोकप्रिय प्रत्याशी हैं।


अपने क्लब में वक्त गुजार रहे हैं ट्रंप
इससे पहले खबर आई थी कि ट्रंप सीनेट में दूसरे महाभियोग की कार्यवाही में बरी होने के बाद अब इसकी योजना बना रहे हैं कि वह पूर्व राष्ट्रपति के तौर पर अपना जीवन कैसे बिताएंगे। बता दें कि ट्रंप फ्लोरिडा के पाम बीच स्थित अपने क्लब में हैं। बता दें कि ट्विटर ने ट्रंप के एकाउंट पर रोक लगा दी है, ऐसे में उनके पास एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का अभाव है। साथ ही 6 जनवरी को कैपिटल (संसद भवन) में हुई हिंसा को लेकर उनकी जवाबदेही को लेकर रिपब्लिकन पार्टी के कुछ सदस्य उनके खिलाफ हैं। सीनेट में महाभियोग की कार्यवाही में रिपब्लिकन पार्टी के 7 सीनेटरों ने उनके खिलाफ मतदान किया था, लेकिन पार्टी में ट्रंप के अभी भी काफी समर्थक हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X