Sunday, May 12, 2024
Advertisement

OMG! ये ब्लैक महिला बनती जा रही है व्हाइट

अमेरिका के राज्य तुसियाना की 37 साल की मॉडल, कारोबारी और चार बच्चों की मां लोमिकोए जॉनसन ने दिखा दिया है कि सुंदरता आपकी स्किन (त्वचा) से कहीं परे है।

India TV News Desk Written by: India TV News Desk
Published on: July 28, 2017 17:49 IST
Iomikoe-Johnson- India TV Hindi
Iomikoe-Johnson

अमेरिका के राज्य तुसियाना की 37 साल की मॉडल, कारोबारी और चार बच्चों की मां लोमिकोए जॉनसन ने दिखा दिया है कि सुंदरता आपकी स्किन (त्वचा) से कहीं परे है। दरअसल लोमिकोए को विटिलिगो बीमारी है जिसकी वजह से वह एक दिन पूरी तरह श्वेत हो जाएंगी। 

लोमिकोए ने बताया कि उन्होंने 12 साल पहले बग़ल में एक छोटा सा सफ़ेद निशान देखा था। पहले उन्हें लगा कि ये कैंसर है लेकिन बाद में ये निशान शरीर के अन्य हिस्सों में फैलने लगे। 

लोमिकोए उस समय 25 साल की थी जब उन्हें ये बीमारी लगी थी। तब उन्हें लगने लगा था कि लोग उन्हें दो रंगों की वजह से तंग करेंगे जबकि बचपन में उन्हें सांवली त्वचा की वजह ताने तिश्ने सुनने पड़ते थे। 

लोमिकोए को सड़क पर लोग ऐसे घूरते थे मानों वो किसी अन्य ग्रह से हों। एक बार तो वह इतनी दुखी हो गईं कि उन्होंने आत्महत्या तक की बात सोचने लगी थीं। लोग उनसे हाथ तक नहीं मिलाते थे। इन निशानों को छुपाने के लिए वह घंटों मैकअप करती थीं और जितना संभव हो, शरीर ढक कर रखती थी। लेकिन जब उनके प्रेमी पिलिप ने उनसे कहा कि वह बर रुप में उनसे प्यार करते रहेंगे। इसके बाद लोमिकोए ने मैकअप करना छोड़ दिया।

क्या है VITILIGO? 

विटिलिगो बीमारी तब होती है जब रंग बनाने सेल्स काम करना बंद कर देते हैं। इससे धीरे-धीरे शरीर पर सफ़ेद निशान पड़ने लगते हैं। इस बीमारी का कोई भी शिकार हो सकता है लेकिन डार्क स्किन वालों पर ये अलग से नज़र आती है। इस बीमारी का कारण फिलहाल पता नहीं चल सका है हालंकि कई एक्सपर्ट्स का कहना है कि रोग प्रतिकार शक्ति जब ग़लती से कुछ सेल्स को नष्ट करने लगती है तब ये बीमारी हो जाती है। अभी इस बीमारी का कोई इलाज नही है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement