Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

मेक्सिको में पत्रकार की गोली मारकर हत्या, साल में हत्या का 10वां मामला

सरकारी संरक्षण प्राप्त मेक्सिको के एक पत्रकार की हिंसाग्रस्त राज्य वेराक्रूज में गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस वर्ष मेक्सिको में पत्रकारों की हत्या का यह दसवां मामला है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: August 23, 2017 10:51 IST
A journalist shot dead in Mexico, the 10th murder of the...- India TV Hindi
A journalist shot dead in Mexico, the 10th murder of the year

कोट्जाकोलकोस मेक्सिको: सरकारी संरक्षण प्राप्त मेक्सिको के एक पत्रकार की हिंसाग्रस्त राज्य वेराक्रूज में गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस वर्ष मेक्सिको में पत्रकारों की हत्या का यह दसवां मामला है। कैंडिडो रियोस एक क्षेत्रीय अखबार के अपराध संवाददाता थे। कैंडिडो समते दो अन्य लोगों की यूपेन डी आकेम्पो के पूर्वी नगर में स्थित एक स्टोर के बाहर गोली मार कर हत्या कर दी गई। मृतकों में एक पूर्व पुलिस इंस्पेक्टर भी शामिल है। (किम जोंग ने और बैलिस्टिक मिसाइलों का निर्माण करने का आदेश दिया)

रियोस को सरकारी अभियान के तहत संरक्षण प्राप्त था जिसका मकसद पत्रकारों और अधिकार कार्यकर्ताओं को घातक हिंसा की लहर से दूर रखना था। यह बात वेराक्रूज राज्य में इस अभियान के प्रमुख जॉर्ज मोराल्स ने बताई।

मेक्सिको में 2006 से मादक पादार्थों के खिलाफ जंग छेड़े जाने के बाद से हिंसा जारी है जिसमें अब तक दो लाख लोग मारे गए हैं या लापता हैं। पत्रकारों पर हो रहे हमले इसी हिंसा का हिस्सा हैं। वर्ष 2006 से मेक्सिको में अबतक 100 से ज्यादा पत्रकारों की हत्या हुई है जो इसे पत्रकारों के लिए सबसे घातक देश बनाता है। इनमें से 90 प्रतिशत हत्याओं में कोई सजा नहीं दी गई है। इस वर्ष मारे जाने वाले ज्यादातर पत्रकार ताकतवर अपराध समूहों और सरकार के भ्रष्टाचार पर खबर दे रहे थे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement