Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

डांटने के बाद अमेरिका ने पाक को दुलारा कहा, हमारी साझेदारी है खास

हाल ही में ट्रंप प्रशासन ने बोला कि अमेरिका पाकिस्तान के साथ अपने संबंध और साझोदारी को महत्व देता है। अमेरिकी प्रशासन की ओर से यह बयान दरअसल इसलिए आया है क्योंकि...

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: August 30, 2017 13:44 IST
After scolding pakistan america said our partnership is...- India TV Hindi
After scolding pakistan america said our partnership is special

वाशिंगटन: ट्रंप प्रशासन ने कहा है कि अमेरिका पाकिस्तान के साथ अपने संबंध और साझोदारी को महत्व देता है। अमेरिकी प्रशासन की ओर से यह बयान दरअसल इसलिए आया है क्योंकि आतंकियों को शरण देने के मामले में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा की गई पाकिस्तान की आलोचना के विरोध में इस्लामाबाद ने वाशिंगटन के साथ होने वाली आधिकारिक वार्ताएं और यात्राएं निलंबित कर दी थीं। पाकिस्तान ने इस सप्ताह ट्रंप प्रशासन के साथ होने वाली कम से कम तीन बैठकें स्थगित कर दी थीं। पाकिस्तानी विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ की विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन के साथ होने वाली बैठक को भी रद्द कर दिया गया था। (चीन में भूस्खलन में कम से कम 9 लोगों की मौत)

 

कार्यवाहक सहायक विदेश मंत्री (दक्षिण एवं मध्य एशिया) एलिस वेल्स और नेशनल सिक्योरिटी काउंसिल के दक्षिण एशिया नीति शाखा की प्रमुख लीसा कर्टिस को इस सप्ताह पाकिस्तान जाना था। आसिफ ने सोमवार को कहा था कि आधिकारिक यात्राओं और वार्ताओं को ट्रंप की ओर से की गई पाकिस्तान की आलोचनाओं के विरोध में निलंबित किया जा रहा है। ट्रंप ने पिछले सप्ताह पाकिस्तान में आतंकी पनाहगाहों की लगातार मौजूदगी और आतंकी संगठनों को दिए जाने वाले सहयोग को लेकर इस्लामाबाद को चेतावनी दी थी।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया, हम पाकिस्तान के साथ अपनी साझोदारी को अब भी महत्व देते हैं और एक-दूसरे के लिए अनुकूल समय पर बैठकें आयोजित किए जाने के इंतजार में हैं। माना जा रहा है कि अमेरिका इस्लामाबाद में अपने दूतावास के जरिए वार्ता की प्रक्रिया को दोबारा शुरू करने की कोशिश में है। इसी बीच सीनेट की सशस्त्र सेवा समिति के सीनेटर डैन सुलिवन ने अफगान नीति के लिए ट्रंप की तारीफ की है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement