1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. अमेरिका में फैली बेरोजगारी? लाभ के लिए दावे बढ़कर 9.65 लाख तक पहुंचे

अमेरिका में फैली बेरोजगारी? लाभ के लिए दावे बढ़कर 9.65 लाख तक पहुंचे

अमेरिका में कोरोना वायरस महामारी के प्रकोप के चलते बेरोजगारी लाभ के लिए दावा करने वालों की संख्या बढ़कर पिछले सप्ताह 9,65,000 तक पहुंच गई, जो बीते साल अगस्त के अंत से सबसे अधिक है।

Bhasha Bhasha
Published on: January 14, 2021 23:00 IST
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप- India TV Hindi
Image Source : AP अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

वाशिंगटन: अमेरिका में कोरोना वायरस महामारी के प्रकोप के चलते बेरोजगारी लाभ के लिए दावा करने वालों की संख्या बढ़कर पिछले सप्ताह 9,65,000 तक पहुंच गई, जो बीते साल अगस्त के अंत से सबसे अधिक है। श्रम विभाग द्वारा गुरुवार को जारी बेरोजगारी दावों से पता चलता है कि कोविड-19 महामारी और लॉकडाउन के चलते हुई छंटनी के कारण ये बढ़ोतरी हुई है। 

महामारी से पहले आमतौर पर यह आंकड़ा 225,000 के आसपास रहता था। पिछले साल की दूसरी तिमाही में लॉकडाउन लागू होने के बाद बेरोजगारी लाभ के दावों में भारी बढ़ोतरी हुई थी और ये संख्या 70 लाख के करीब पहुंच गई थी, जो पिछले रिकॉर्ड उच्चस्तर के मुकाबले 10 गुना अधिक था। हालांकि बाद में इसमें कमी आई और सितंबर से साप्ताहिक दावे सात लाख के आसपास थे। 

अमेरिका में मंगलवार को कोरोना वायरस से रिकॉर्ड 4,300 लोगों की मौत हुई।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment