Friday, April 26, 2024
Advertisement

अमेरिकी सर्जन और उसकी प्रेमिका पर मरीजों से दुष्कर्म का आरोप

कैलिफोर्निया के एक आर्थोपेडिक सर्जन और उसकी मित्र पर दो महिलाओं को नशीला पदार्थ देने तथा उनका यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 19, 2018 21:34 IST
Crime- India TV Hindi
Crime

लॉस एंजिलिस: कैलिफोर्निया के एक आर्थोपेडिक सर्जन और उसकी मित्र पर दो महिलाओं को नशीला पदार्थ देने तथा उनका यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है। अभियोजकों को आशंका है कि इस मामले में पीड़ितों की संख्या अधिक हो सकती है। अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि जांच के दौरान हमने संवाददाता सम्मेलन कर इस मामले में अन्य महिलाओं से आगे आने का अनुरोध किया था। उसके कुछ ही घंटे बाद हमारे पास दर्जनों फोन आये। 

ऑरेंज काउंटी प्रोसिक्यूटर की प्रवक्ता मिशेल वान देर लिंडेन ने कहा, ‘‘जांचकर्ताओं ने मुझे बताया कि आज दोपहर उन्हें लगातार फोन आए।’’ ‘‘लोग फोन करके अतिरिक्त जानकारी दे रहे हैं। ऐसे में सभी अतिरिक्त सूचनाओं का विश्लेषण और जांच करने में और वक्त लगेगा।’’ पुलिस ने कथित बलात्कार के दो मामलों में 11 सितंबर को सर्जन ग्रांट विलियम रॉबीचेक्स (38) और उसकी प्रेमिका सेरिसा लौरा रायली (31) के खिलाफ बलात्कार, मादक पदार्थ और हथियारों से जुड़े मामलों में आरोप तय किये थे। 

ब्रावो टेलीविजन के रियलिटी शो ‘ऑनलाइन डेटिंग रिजुअल्स ऑफ द अमेरिकन मेल’ में हिस्सा लेने वाले सर्जन और उसके प्रेमिका के खिलाफ 25 अक्तूबर को अदालत में आरोप तय होने हैं। लिंडेन ने बताया कि रॉबीचेक्स की गिरफ्तारी के बाद जांचकर्ताओं को उसके फोन में सैकड़ों की संख्या में वीडियो मिले हैं, जिनमें कई में लोग बिना कपड़ों के हैं, कई बेहोश हैं और उनका यौन शोषण किया जा रहा है। 

ऑरेंज काउंटी के डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी टोनी राकॉकस ने संवाददाताओं को बताया कि रॉबीचेक्स और रायली ने साथ मिलकर रेस्तरां और बार में अपने शिकार की पहचान करते थे, उन्हें विश्वास में लेते थे और फिर अपराध करते थे। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement