Sunday, May 19, 2024
Advertisement

"रासायनिक हमले की तैयारी कर रहा असद, चुकानी होगी भारी कीमत"

व्हाइट हाउस ने कहा है कि सीरियाई राष्ट्रपति बशर अल-असद संभवत: रासायनिक हमले की तैयारी कर रहा है जिसका परिणाम बड़ी संख्या में आम नागरिकों की हत्या हो सकता है।

India TV News Desk
Published on: June 27, 2017 11:29 IST
Assad preparing for chemical attack must pay heavy price- India TV Hindi
Assad preparing for chemical attack must pay heavy price

वाशिंगटन: व्हाइट हाउस ने कहा है कि सीरियाई राष्ट्रपति बशर अल-असद संभवत: रासायनिक हमले की तैयारी कर रहा है जिसका परिणाम बड़ी संख्या में आम नागरिकों की हत्या हो सकता है। व्हाइट हाउस ने आज चेतावनी देते हुए कहा कि सीरिया प्रशासन इस पर आगे बढता है तो उसे इसकी भारी कीमत चुकानी होगी। (अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट ने दी यात्रा प्रतिबंध को लागू करने की मंजूरी)

व्हाइट हाउस ने कहा कि असद प्रशासन की तैयारियां उसी तरह की हैं जैसी कि विद्रोहियों के कब्जे वाले शहर पर रासायनिक हमले से पहले उसने की थी। उस हमले के जवाब में अमेरिका ने सीरिया के वायुसेना के अड्डे पर हमला किया था। व्हाइट हाउस के प्रवक्ता सीन स्पाइसर ने एक वक्तव्य में कहा, अमेरिका को पता चला है कि असद प्रशासन संभवत: एक और रासायनिक हमले की तैयारी कर रहा है जिसका परिणाम निर्दोष बच्चों समेत बड़ी संख्या में आम नागरिकों की हत्या हो सकता है। ये तैयारियां चार अप्रैल 2017 को किये गये रासायनिक हमले से पहले की गई तैयारी के समान हैं।

असद को रूस का समर्थन हासिल है। असद ने उन आरोपों से साफ इनकार किया है जिनमें कहा गया है कि उनके बलों ने विद्रोहियों के कब्जे वाले खान शेखुन पर रासायनिक हथियारों का इस्तेमाल किया था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement