chunav manch delhi 2020
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. अमेरिका: बांग्लादेशी आव्रजक पर तय हुआ आरोप, टाइम स्क्वायर पर हमले की साजिश का है मामला

अमेरिका: बांग्लादेशी आव्रजक पर तय हुआ आरोप, टाइम स्क्वायर पर हमले की साजिश का है मामला

अमेरिका के टाइम्स स्क्वायर पर ग्रेनेड हमले की योजना बनाने के आरोपी एक बांग्लादेशी आव्रजक के खिलाफ शुक्रवार को आरोप तय किए गए।

Bhasha Bhasha
Published on: June 08, 2019 12:01 IST
Bangladeshi immigrant charged with planning Times Square...- India TV
Bangladeshi immigrant charged with planning Times Square attack. (Representative Image)

न्यूयॉर्क: अमेरिका के टाइम्स स्क्वायर पर ग्रेनेड हमले की योजना बनाने के आरोपी एक बांग्लादेशी आव्रजक के खिलाफ शुक्रवार को आरोप तय किए गए। उसने आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट और ओसामा बिना लादेन की कथित रूप से तारीफ की थी। न्याय विभाग ने एक बयान में कहा कि 22 वर्षीय आशिकुल आलम को गुरुवार को गिरफ्तार किया गया। आरोपपत्र के अनुसार, हाल ही में अपनी नजर सुधरवाने के लिए सर्जरी कराने वाला अलम यह सोचकर परेशान था कि कहीं हमले के वक्त उसका चश्मा न गिर जाए और उसे आतंकवादी हमले के वक्त शर्मिंगदी न उठानी पड़े।

क्वींस निवासी इस बांग्लादेशी आव्रजक ने हमले के लिए न्यूयॉर्क शहर को चुना। आलम ने कहा कि वह टाइम्स स्क्वायर पर हमले के लिए आत्मघाती जैकेट या एआर-15 राइफलों का इस्तेमाल करना चाहता था। उसने और अंडरकवर एजेंट दोनों ने कई जगहों की रेकी की थी। आलम का कहना था कि एक सफल हमला उन्हें ‘बड़ी हस्ती’ बना देगा। 

आरोपपत्र के अनुसार, आलम ने एक बड़े रॉकेट लांचर की मदद से न्यूयॉर्क के मैनहटन स्थित नए वर्ल्ड ट्रेड सेन्टर को नष्ट करने की भी इच्छा जतायी थी। न्यूयॉर्क टाइम्स की खबर के अनुसार, उसने ओसामा बिन लादेन की तारीफ करते हुए दावा किया था कि उसका मिशन सफल रहा। हजारों अमेरिकी सैनिक मारे गए और युद्ध में अमेरिका के अरबों डॉलर खर्च हुए।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
chunav manch
Write a comment
chunav manch
bigg-boss-13