Saturday, April 20, 2024
Advertisement

भारत विरोधी बर्नी सैंडर्स अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव की दौड़ से बाहर, अब बाइडन से होगी ट्रंप की टक्कर!

डेमोक्रैटिक अमेरिकी सीनेटर बर्नी सैंडर्स ने राष्ट्रपति चुनाव की दौड़ से बुधवार को खुद को बाहर कर लिया। आपको बता दें कि बर्नी सैंडर्स को भारत विरोधी माना जाता है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 09, 2020 11:45 IST
Bernie Sanders, Bernie Sanders Donald Trump, Bernie Sanders Trump Election, Bernie Sanders Kashmir- India TV Hindi
डेमोक्रैटिक अमेरिकी सीनेटर बर्नी सैंडर्स ने राष्ट्रपति चुनाव की दौड़ से बुधवार को खुद को बाहर कर लिया। AP File

वॉशिंगटन: डेमोक्रैटिक अमेरिकी सीनेटर बर्नी सैंडर्स ने राष्ट्रपति चुनाव की दौड़ से बुधवार को खुद को बाहर कर लिया। इसके साथ ही उन्होंने अमेरिका के राष्ट्रपति पद का डेमोक्रेटिक उम्मीदवार बनने के लिए जो बाइडन की राह साफ कर दी। आपको बता दें कि बर्नी सैंडर्स को भारत विरोधी माना जाता है। वह कश्मीर मुद्दे पर गैरजरूरी बयान देकर विवादों में घिर चुके हैं जब उन्होंने आर्टिकल 370 से जुड़े प्रावधानों को हटाने के बाद कहा था कि वह कश्मीर को लेकर चिंतित हैं।

अब ट्रंप और बाइडन के बीच टक्कर लगभग तय

बता दें कि सैंडर्स के दौड़ से हटने के साथ ही नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में बाइडन का ट्रंप को टक्कर देना लगभग तय माना जा रहा है। सैंडर्स ने अपने घर से लाइवस्ट्रीम में कहा, ‘'आज मैं अपना कैम्पेन खत्म कर रहा हूं। कैम्पेन भले खत्म हो गया हो लेकिन न्याय के लिए संघर्ष जारी रहेगा। मैं इस नतीजे पर पहुंचा हूं कि यह लड़ाई सफल नहीं होगी। उप राष्ट्रपति बाइडन उम्मीदवार होंगे। एक सज्जन पुरुष, जिनके साथ मैं हमारे प्रगतिशील विचार आगे बढ़ाने के लिए काम करूंगा।’

सैंडर्स का हटना भारत के लिए राहत की बात
सैंडर्स का हटना भारत के लिए राहत की बात है क्योंकि जो बाइडन को नई दिल्ली से अच्छे रिश्ते रखने का हिमायती माना जाता है। वहीं, सैंडर्स ने पिछले साल सितंबर में एक सभा के दौरान उन्होंने कहा था कि वह कश्मीर के हालात पर काफी चिंतित हैं। उन्होंने अमेरिका की सरकार से अपील की थी कि वह कश्मीर से जुड़े संयुक्त राष्ट्र के प्रस्ताव के समर्थन में खुलकर बात करे। उन्होंने ह्युस्टन में इस्लामिक सोसायटी ऑफ नॉदर्न अमेरिका के सम्मेलन के दौरान उन्होंने कश्मीर में तत्काल इंटरनेट और फोन बहाली की मांग की थी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement