1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. अमेरिका: कैलिफॉर्निया के ‘फूड फेस्टिवल’ में हुई गोलीबारी, हमवार समेत 4 लोगों की मौत

अमेरिका: कैलिफॉर्निया के ‘फूड फेस्टिवल’ में हुई गोलीबारी, हमलावर समेत 4 लोगों की मौत

उत्तर कैलिफॉर्निया में वार्षिक ‘फूड फेस्टिवल’ में रविवार को हुई गोलीबारी में हमलावर समेत 4 लोगों की मौत की खबर है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 29, 2019 13:39 IST
California garlic festival shooting: four dead including gunman | AP- India TV Hindi
California garlic festival shooting: four dead including gunman | AP

गिलरॉय: अमेरिका में हुई गोलीबारी की एक और घटना में कई लोगों के हताहत होने की खबर है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उत्तर कैलिफॉर्निया में वार्षिक ‘फूड फेस्टिवल’ में रविवार को हुई गोलीबारी में हमलावर समेत 4 लोगों की मौत की खबर है। वहीं, इस घटना में कम से कम 12 लोग घायल भी हो गए। गिलरॉय के पार्षद डायोन ब्रैको ने कहा है कि यह शुरुआती आंकड़े हैं। पुलिस ने हमलावर, संदिग्धों या पीड़ितों के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी है। वहीं, NBC न्यूज की खबर के अनुसार घटना में कम से कम 5 लोग मारे गए हैं।

गोलीबारी के बाद मची भगदड़

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि गिलरॉय गारलिक फेस्टिवल के दौरान गोलियों की आवाज सुनने के बाद लोगों में भ्रम की स्थिति पैदा हो गई और भगदड़ मच गई। यह गोलीबारी भोजन, कूकिंग कॉम्पटिशन और म्यूजिक पर केंद्रित 3 दिवसीय समारोह के दौरान हुई। इस समारोह में 1,00,000 से ज्यादा लोग शामिल होते हैं। रविवार को इस समारोह का अंतिम दिन था। स्टेनफोर्ड मेडिकल सेंटर की प्रवक्ता जूली ग्रेसियस ने कहा कि गोलीबारी के शिकार हुए 2 लोगों का यहां इलाज चल रहा है। हालांकि उन्हें इन घायलों की स्थिति या चोट के बारे में जानकारी नहीं थी। 

गोलीबारी की घटना के बाद बदहवास लोग | AP

गोलीबारी की घटना के बाद बदहवास लोग | AP

राष्ट्रपति ट्रंप ने भी किया था ट्वीट
वहीं सांता क्लारा वेली मेडिकल सेंटर की प्रवक्ता जॉय एलेक्सियो ने बताया कि यहां 5 को भर्ती कराया गया है। उन्हें भी मरीजों की स्थिति के बारे में जानकारी नहीं थी। गिलरॉय पुलिस विभाग ने ट्वीट किया, ‘गिलरॉय पीडी (पुलिस विभाग) और पूरे समुदाय की ‘गारलिक फेस्टिवल’ गोलीबारी पीड़ितों के साथ संवेदनाएं हैं।’ राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रविवार रात हुई गोलीबारी के बारे में ट्वीट करते हुए लिखा था कि कानून प्रवर्तन एजेंसियां कैलिफोर्निया के गिलरॉय में घटनास्थल पर मौजूद हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X