Saturday, April 20, 2024
Advertisement

कनाडा के PM ने किया किसान आंदोलन का समर्थन, कहा- हालात चिंताजनक, हम भारत के संपर्क में

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 01, 2020 15:05 IST
कनाडा के PM ने किया...- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE PHOTO) कनाडा के PM ने किया किसान आंदोलन का समर्थन, कहा- हालात चिंताजनक, हम भारत के संपर्क में 

नई दिल्ली: किसानों का  'दिल्ली चलो' आंदोलन का आज छठा दिन है। सरकार की अपील के बाद आज किसान संगठन के नेताओं और सरकार के बीच बैठक है। कृषि कानून के मसले पर जारी उत्तर भारत में किसानों का आंदोलन अंतरराष्ट्रीय सुर्खियां बटोर रहा है। कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने किसान आंदोलन का समर्थन किया है। ट्रूडो ने कहा है कि "हालात चिंताजनक है..शांतिपूर्ण प्रदर्शनों के अधिकारों की रक्षा के लिए कनाडा हमेशा खड़ा रहेगा।" उन्होंने कहा कि हम कई तरीकों से भारतीय प्रशासन के साथ संपर्क में हैं और अपनी चिंताओं को व्यक्त कर रहे हैं। ये वक्त हैं जब हम एकजुट रहें।

इसके अलावा कनाडा के विदेश मंत्रालय का बयान में सामने आया है जिसमें कहा गया है, हमने कनाडाई नेताओं द्वारा भारत में किसानों से संबंधित कुछ अशुभ टिप्पणियों को देखा है। ये विशेष रूप से अनुचित हैं क्योंकि यह एक लोकतांत्रिक देश का आंतरिक मामला है।

किसानों को बातचीत के लिए कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने बुलाया है। दोपहर तीन बजे विज्ञान भवन में किसानों और सरकार के बीच में बातचीत होगी। इसमें किसान संगठनों के सभी 36 संगठन हिस्सा लेंगे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement