Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

Coronavirus: अमेरिका में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 2200 के पार, चीन में 5 और मरे

शनिवार तक अमेरिका में कुल संक्रमितों की संख्या् 1,23,428 तक पहुंच गई। वहीं, 515 लोगों की मौत के साथ ही मृतकों का कुल आंकड़ा 2,211 तक पहुंच गया।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 29, 2020 10:15 IST
United States Covid 19, US  Coronavirus, United States Coronavirus, China Coronavirus- India TV Hindi
दुनिया का सबसे ताकतवर देश माना जाने वाला अमेरिका कोरोना वायरस के सामने बेबस नजर आ रहा है। AP

वॉशिंगटन: दुनिया का सबसे ताकतवर देश माना जाने वाला अमेरिका कोरोना वायरस के सामने बेबस नजर आ रहा है। इस वायरस के कहर ने अमेरिका को बुरी तरह तोड़ दिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमेरिका में मौतों का आंकड़ा 2200 को भी पार कर चुका है। शनिवार को एक ही दिन में वहां 500 से ज्यादा लोगों की मौत की खबर है। वहीं, चीन में भी शनिवार को इस वायरस से 5 लोगों की मौत हुई है, जिससे यहां मृतकों का कुल आंकड़ा 3300 हो गया है।

अमेरिका पर कहर बनकर बरसा कोरोना

बता दें कि अमेरिका पर कोरोना वायरस का सबसे घातक हमला हुआ है। हालिया आंकड़ों को देखते हुए यह कहना भी मुश्किल है कि यह कहां जाकर थमेगा। शनिवार को इस देश में 19,302 नए मामले देखने को मिले जिससे यहां कुल संक्रमितों की संख्या् 1,23,428 तक पहुंच गई। वहीं, 515 लोगों की मौत के साथ ही मृतकों का कुल आंकड़ा 2,211 तक पहुंच गया। इसके अलावा अस्पतालों में भर्ती 2,666 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। अमेरिका में संक्रमितों की संख्या काफी तेजी से बढ़ रही है जिससे ट्रंप प्रशासन के सामने गंभीर चुनौतियां पैदा हो गई हैं।

चीन में शनिवार को हुईं 5 मौतें
चीन के ही वुहान शहर से पैदा होने वाले कोरोना वायरस का असर इस देश में बेहद कम हो गया है। एक समय चीन भी इस वायरस से बुरी तरह जूझ रहा था, लेकिन अब वहां नए मामलों में काफी गिरावट आई है। शनिवार को देश में 5 मौतें हुईं जिससे यहां मृतकों का कुल आंकड़ा 3300 तक पहुंच गया। देश में कोरोना वायरस संक्रमितों की कुल संख्या 81,439 है जिसमें से 75,448 लोग पुरी तरह ठीक हो चुके हैं और सिर्फ 2,691 ऐक्टिव मामले हैं। माना जा रहा है कि आने वाले कुछ ही दिनों में चीन इस वायरस पर काबू पा लेगा।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement