Sunday, April 28, 2024
Advertisement

क्या कमला हैरिस को हटाने की तैयारी में हैं जो बायडेन? CNN की रिपोर्ट से मचा हड़कंप

हाल के महीनों में बायडेन की लोकप्रियता कम हुई है और उनकी अप्रूवल रेटिंग में गिरावट देखने को मिली है, लेकिन उपराष्ट्रपति कमला हैरिस की रेटिंग में और भी ज्यादा गिरावट आई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 16, 2021 16:49 IST
Joe Biden, Joe Biden Kamala Harris, Kamala Harris, Kamala Harris Joe Biden- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@JOEBIDEN अमेरिका के राष्ट्रपति जो बायडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के बीच संबंध इन दिनों कुछ ठीक नहीं बताए जा रहे हैं।

Highlights

  • उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के कर्मचारी इस बात से नाराज हैं कि उन्हें साइडलाइन किया जा रहा है।
  • राष्ट्रपति जो बायडेन की टीम का मानना है कि उपराष्ट्रपति अमेरिकी जनता के साथ खिलवाड़ कर रही हैं।
  • उपराष्ट्रपति कमला हैरिस की अप्रूवल रेटिंग में भी काफी बड़ी गिरावट आई है।

वॉशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बायडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के बीच संबंध इन दिनों कुछ ठीक नहीं बताए जा रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, दोनों के बीच रिश्ते इतने खराब हो चुके हैं कि बायडन अब हैरिस को उपराष्ट्रपति पद से हटाने पर भी विचार कर रहे हैं। CNN की रिपोर्ट के मुताबिक, हैरिस के कर्मचारी इस बात से नाराज हैं कि उन्हें साइडलाइन किया जा रहा है, जबकि बायडेन की टीम का मानना है कि उपराष्ट्रपति अमेरिकी जनता के साथ खिलवाड़ कर रही हैं।

अप्रूवल रेटिंग में आई बड़ी गिरावट

बता दें कि हाल के महीनों में बायडेन की लोकप्रियता कम हुई है और उनकी अप्रूवल रेटिंग में गिरावट देखने को मिली है, लेकिन उपराष्ट्रपति कमला हैरिस की अप्रूवल रेटिंग में और भी ज्यादा गिरावट आई है। ऐसे में माना जा रहा है कि राष्ट्रपति बायडेन किसी और उपराष्ट्रपति का चयन कर सकते हैं और कमला हैरिस को पिछले दरवाजे से सुप्रीम कोर्ट में किसी पद पर नियुक्त कर सकते हैं। हालांकि व्हाइट हाउस ने कहा है कि दोनों नेताओं में किसी तरह के मतभेद नहीं हैं।

बायडन-हैरिस ने एक दूसरे को लगाया गले
कमला हैरिस और जो बायडेन के बीच सीमा विवाद को लेकर भी मतभेद की खबरें सामने आई हैं। बताया जाता है कि कमला हैरिस इस बात से भी नाराज हैं कि बायडेन ने किस हद तक जाकर श्वेत शख्स और देश के परिवहन सचिव पीट बटिगिएग का बचाव किया। हालांकि सोमवार को यह संदेश देने के लिए कि दोनों के बीच सबकुछ ठीक चल रहा है, बायडेन और हैरिस एक साथ बाहर आए थे और एक दूसरे को गले भी लगाया था।

क्या होता है 'अप्रूवल रेटिंग का मतलब'
अमेरिका में किसी सार्वजनिक पद पर विराजमान शख्स की अप्रूवल रेटिंग का मतलब देश में उसकी लोकप्रियता का पैमाना होता है। पिछले कुछ महीनों में बायडेन ने जिस तरह से देश के सबसे गंभीर मुद्दों को संभाला है, उसे लेकर उनकी लोकप्रियता में काफी गिरावट देखने को मिली है और यह राष्ट्रपति चुनाव के वक्त रही 53 प्रतिशत से गिरकर 41 प्रतिशत तक आ गई है। वहीं, हैरिस की लोकप्रियता में और भी ज्यादा गिरावट देखने को मिली है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement