Saturday, April 20, 2024
Advertisement

रखरखाव के खराब तरीकों से हुआ क्यूबा में विमान दुर्घटनाग्रस्त

क्यूबा में जो विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ उसे कभी उड़ाने वाले मेक्सिको के एक पायलट ने आज कहा कि उसने पहले भी विमान के मालिक द्वारा कथित घटिया कामकाज को लेकर शिकायत की थी।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: May 20, 2018 7:30 IST
Cuban plane crashes with poor ways of maintenance- India TV Hindi
Cuban plane crashes with poor ways of maintenance

मेक्सिको सिटी: क्यूबा में जो विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ उसे कभी उड़ाने वाले मेक्सिको के एक पायलट ने आज कहा कि उसने पहले भी विमान के मालिक द्वारा कथित घटिया कामकाज को लेकर शिकायत की थी। दुर्घटना में 107 लोगों की मौत हो गई थी और तीन लोग बच गए थे जिनकी हालत नाजुक है। (रूस के चर्च में हुए हमले में पुलिसकर्मी समेत 7 लोगों की मौत )

मार्को ऑरेलियो हर्नान्देज ने मेक्सिको के अखबार मिलेनियो को बताया कि विमान लीज पर देने वाली मेक्सिको की कंपनी ग्लोबल एयर विमानों की देखरेख में कोताही बरतती थी और इसे चिली में उड़ान भरने पर प्रतिबंध लगा हुआ था। इसने वेनेजुएला में रात के समय बिना रडार के उड़ान भरी थी।

उन्होंने कहा कि 2005 और 2013 के दौरान उन्होंने ग्लोबल एयर के सभी तीन बोइंग विमानों को उड़ाया था जिनमें से एक 39 वर्ष पुराना विमान शुक्रवार को हवाना के हवाई अड्डे से उड़ान भरने के बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement