1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. खौफनाक! अमेरिका में कुत्ते, बिल्लियां, बाघ और शेर भी हुए कोरोना संक्रमित

खौफनाक! अमेरिका में कुत्ते, बिल्लियां, बाघ और शेर भी हुए कोरोना संक्रमित

अब कई जानवरों में भी संक्रमण का मामला सामने आया है। बता दें कि हाल ही में कोरोना वायरस से संक्रमित एक डॉगी को दर्द रहित मौत दी गई थी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 31, 2020 9:40 IST
Dogs Coronavirus, Cats Coronavirus, Tiger Coronavirus, Lion Coronavirus, Animal Coronavirus- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL कोरोना वायरस का कहर यूं तो पूरी दुनिया पर टूटा है, लेकिन अमेरिका इससे सबसे ज्यादा परेशान है।

न्यूयॉर्क: कोरोना वायरस का कहर यूं तो पूरी दुनिया पर टूटा है, लेकिन अमेरिका इससे सबसे ज्यादा परेशान है। ताजा रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमेरिका में 46 लाख से भी ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं और इसके चलते 1.5 लाख से भी ज्यादा लोगों की जान चली गई है। इसमें भी खौफनाक बात यह है कि अब कई जानवरों में भी संक्रमण का मामला सामने आया है। बता दें कि हाल ही में कोरोना वायरस से संक्रमित एक डॉगी को दर्द रहित मौत दी गई थी।

12 कुत्ते, 10 बिल्लियां कोरोना संक्रमित

रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमेरिका में अब तक 12 कुत्ते, 10 बिल्लियां, एक बाघ तथा एक शेर कोविड-19 से पीड़ित पाए गए हैं। वहीं, ‘जर्मन शेफर्ड’ डॉगी का मामला श्वान के कोरोना वायरस से संक्रमित होने का पहला पुष्ट मामला था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्टेटन आइलैंड के रॉबर्ट और एलिसन माहनी ने ‘नेशनल ज्योग्राफिक’ को बताया कि उनके 7 साल के डॉगी ‘बडी’ को अप्रैल महीने के मध्य में सांस लेने में दिक्कत होने लगी थी और वह इसके बाद कई हफ्ते तक संक्रमण की चपेट में रहा। उन्होंने बताया कि पशु चिकित्सक ने मई में उनके डॉगी की जांच की जिसमें उसके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई।

जून में ही कृषि विभाग ने दी थी जानकारी
अमेरिका के कृषि विभाग ने जून में जानकारी दी थी कि न्यूयॉर्क में एक ‘जर्मन शेफर्ड’ देश में संक्रमित पाया जाने वाला पहला श्वान या डॉगी है। ‘बडी’ की हालत और खराब होने पर 11 जुलाई को उसे दर्द रहित मौत दे दी गई। बडी की खून की जांच में प्रतिरोधक प्रणाली के कैंसर का भी पता चला। यह स्पष्ट नहीं है कि उसकी मौत कोरोना वायरस के कारण ही हुई है या नहीं। कृषि विभाग ने अमेरिका में कई पशुओं में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की है। विभाग ने कहा कि पशुओं से कोरोना वायरस फैलने के प्रमाण नहीं मिले हैं लेकिन ऐसा लगता है कि कुछ परिस्थितियों में लोगों से यह संक्रमण पशुओं तक फैल सकता है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X