Thursday, May 02, 2024
Advertisement

ट्रंप ने माना, अमेरिका है बराक ओबामा का जन्मस्थान

अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति पद के चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने आखिरकार यह बात मान ली है कि देश के पहले अफ्रीकी-अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा का जन्म अमेरिका में ही हुआ था।

IANS IANS
Published on: September 17, 2016 13:42 IST
donald trump accept america as barack obama birth place - India TV Hindi
donald trump accept america as barack obama birth place

वाशिंगटन: अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति पद के चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने आखिरकार यह बात मान ली है कि देश के पहले अफ्रीकी-अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा का जन्म अमेरिका में ही हुआ था। वाशिंगटन डी.सी में अपने नए लग्जरी होटल के प्रचार के लिए आयोजित समारोह के अंत में ट्रंप ने कहा, "राष्ट्रपति ओबामा का जन्म अमेरिका में हुआ था।"

ट्रंप ने हालांकि साल भर पहले उठाए गए इस विवाद के लिए माफी नहीं मांगी, बल्कि इसके लिए अपनी डेमोक्रेट प्रतिद्वंद्वी हिलेरी क्लिंटन को जिम्मेदार ठहराया। रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार ने कहा, "ओबामा के जन्मस्थान से जुड़ा विवाद 2008 में हिलेरी ने अपने अभियान के दौरान उठाया था।"

इससे पहले ट्रंप ने ओबामा द्वारा हवाई में अपने जन्म लेने का प्रमाण-पत्र दिखाए जाने के बावजूद एक साक्षात्कार के दौरान सार्वजनिक रूप से यह मानने से इनकार कर दिया था कि उनका जन्म अमेरिका में हुआ था। उन्होंने इस सवाल का जवाब देने से भी मना कर दिया था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement