Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत को अवैध दवा बनाने वाले 21 बड़े देशों में माना

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अवैध दवाओं का उत्पादन करने और उनके पारगमन वाले देशों में भारत को 21 अन्य देशों के साथ रखा है। बड़े पैमाने पर अवैध दवा बनाने या उनके पारगमन वाले अन्य एशियाई देशों में अफगानिस्तान, पाकिस्तान और म्यामां को शामिल किया गया है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: September 12, 2018 10:08 IST
Donald Trump- India TV Hindi
Image Source : AP Donald Trump identifies India among 21 major illicit drug producing, transit countries

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अवैध दवाओं का उत्पादन करने और उनके पारगमन वाले देशों में भारत को 21 अन्य देशों के साथ रखा है। बड़े पैमाने पर अवैध दवा बनाने या उनके पारगमन वाले अन्य एशियाई देशों में अफगानिस्तान, पाकिस्तान और म्यामां को शामिल किया गया है। 

राष्ट्रपति द्वारा निर्धारित किए गए इन समूहों में बहमास, बेलिज, बोलिविया, कोलंबिया, कोस्टा रिका, डोमिनिकन रिपब्लिक, इक्वाडोर, अल सल्वाडोर, ग्वाटेमाला, हैती, होंडुरस, जमैका, लाओस, मैक्सिको, निकारागुआ, पनामा, पेरु और वेनेजुएला शामिल हैं। ट्रंप ने कहा कि उल्लेखित सूची में किसी देश की मौजूदगी जरूरी नहीं कि उसकी सरकार के मादक पदार्थ निरोधी प्रयासों या अमेरिका के साथ उनके सहयोग के स्तर को दिखाती है।

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि इस सूची में देशों को रखे जाने के पीछे के कारणों में भौगोलिक, व्यावसायिक और आर्थिक कारकों का मिश्रण है जिसके चलते नशीले पदार्थों का पारगमन या उनका उत्पादन होता है फिर भले ही कोई सरकार मादक पदार्थों के नियंत्रण संबंधी ठोस और सतत कदम क्यों न उठा रही हो।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement