1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. अमेरिकी सैन्य ठिकानों पर ईरान के हमले के बाद आया डोनल्ड ट्रंप का बड़ा बयान

अमेरिकी सैन्य ठिकानों पर ईरान के हमले के बाद आया डोनल्ड ट्रंप का बड़ा बयान

ईरान ने एक बार फिर इराक में अमेरिकी ठिकानों पर हमला किया है। ईरान ने इराक में अमेरिका के सैन्य ठिकाने पर कम से बारह मिसाइल दागे जिसके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप का बड़ा बयान सामने आया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 08, 2020 8:59 IST
अमेरिकी सैन्य ठिकानों पर ईरान के हमले के बाद आया डोनल्ड ट्रंप का बड़ा बयान- India TV Hindi
अमेरिकी सैन्य ठिकानों पर ईरान के हमले के बाद आया डोनल्ड ट्रंप का बड़ा बयान

नई दिल्ली: ईरान ने एक बार फिर इराक में अमेरिकी ठिकानों पर हमला किया है। ईरान ने इराक में अमेरिका के सैन्य ठिकाने पर कम से बारह मिसाइल दागे जिसके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप का बड़ा बयान सामने आया है। ट्रंप ने ट्वीट कर कहा है कि सबकुछ ठीक है। ट्रंप ने लिखा, “आल इज वेल। ईरान की मिसाइल से कोई नुकसान नहीं हुआ है। फिलहाल हमले का अमेरिका समीक्षा कर रहा है। समीक्षा के बाद अमेरिका आगे की कार्रवाई करेगा।“ वहीं ईरान ने कहा कि उसने यूएन चार्टर के मुताबिक आत्मरक्षा के तहत ये हमले किए हैं।

इस हमले के बाद अमेरिकी रक्षा मंत्रालय के सहायक जोनाथन हॉफमैन ने एक बयान जारी किया है और कहा है कि ईरान के मिसाइल हमले का अमेरिका समीक्षा कर रहा है। समीक्षा के बाद अमेरिका आगे की कार्रवाई करेगा।

हमले के फौरन बाद व्हाइट हाउस में विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो की अगुवाई में हाईलेवल मीटिंग हुई। मीटिंग के बाद पूरी जानकारी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप को दी गई। ट्रंप भी राष्ट्र को संबोधित करने वाले थे लेकिन बाद में उनका ये संबोधन टल गया।

हमले के बाद अमेरिका ने खाड़ी देशों में अपने सभी ठिकानों की सुरक्षा बढ़ा दी है। अमेरिका ने ऐहतियातन ईरान, इराक और दूसरे खाड़ी देशों में अपने यात्री विमानों की उड़ान पर भी फिलहाल रोक लगा दी है। साथ ही इराकी मीडिया के मुताबिक बगदाद के ऊपर अमेरिकी लड़ाकूं विमान देखे जा रहे हैं।

बता दें कि अमेरिका और ईरान के बीच बीच तनाव उस वक्त बढ़ गया था जब 3 जनवरी को अमेरिका ने ईरान के दूसरे सबसे ताकतवर शख्स कासिम सुलेमानी को ड्रॉन अटैक में मार गिराया था। इसके बाद ईरान ने भी जवाबी पटलवार करते हुए 5 जनवरी को इराक में अमेरिकी दूतावास और सैन्य बेस पर मिसाइल से हमला किया था।

Click Mania
bigg boss 15