Sunday, May 05, 2024
Advertisement

डोनाल्ड ट्रम्प ने अर्थव्यस्था को दोबारा खोलने पर जोर दिया, कहा- 'एक लाख लोगों की हो सकती है मौत '

उन्होंने जोर देकर कहा कि आप दोनों को संतुष्ट कर सकते हैं- राज्यों को देखें, जो धीरे-धीरे लॉकडाउन को खोल कर रहे हैं और साथ ही कोरोना वायरस की महामारी से लोगों की रक्षा भी कर रहे हैं। अमेरिका में इस महामारी से अबतक 67 हजार से अधिक लोगों की जान जा चुकी है। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: May 04, 2020 23:09 IST
डोनाल्ड ट्रम्प ने अर्थव्यस्था को दोबारा खोलने पर जोर दिया, कहा- 'एक लाख लोगों की हो सकती है मौत '- India TV Hindi
Image Source : AP डोनाल्ड ट्रम्प ने अर्थव्यस्था को दोबारा खोलने पर जोर दिया, कहा- 'एक लाख लोगों की हो सकती है मौत '

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने लोगों की जान को जोखिम में डाले बिना आर्थिक गतिविधियों को दोबारा बहाल करने पर जोर दिया। उन्होंने जोर देकर कहा कि आप दोनों को संतुष्ट कर सकते हैं- राज्यों को देखें, जो धीरे-धीरे लॉकडाउन को खोल कर रहे हैं और साथ ही कोरोना वायरस की महामारी से लोगों की रक्षा भी कर रहे हैं। अमेरिका में इस महामारी से अबतक 67 हजार से अधिक लोगों की जान जा चुकी है। राष्ट्रपति ने यह बात रविवार की रात लिंकन मेमोरियल में वीडियो कांफ्रेंस के जरिये आयोजित टाउन हॉल में अमेरिकियों के सवालों का जवाब देते हुए कही। 

उन्होंने स्वीकार किया कि दोनों पक्षों का भय उचित है। राष्ट्रपति ने कहा कि कुछ लोगों की चिंता बीमार होने की है जबकि बाकी नौकरी और जीविकोपार्जन जाने की आशंका से भयभीत हैं। डोनाल्ड ट्रम्प ने कोरोना वायरस से अमेरिका में मरने वाले लोगों की संख्या को लेकर अपने अनुमान में भी वृद्धि की। उनके मुताबिक कोविड-19 से देश में करीब एक लाख लोगों की मौत हो सकती है, जो कुछ हफ्ते पहले उनके द्वारा किए गए आकलन से 40 हजार अधिक है। राष्ट्रपति ने कहा, ‘‘देखिए, हम 75-80 हजार से लेकर एक लाख लोगों खो सकते हैं। यह बहुत ही भयानक है। हमें इसमें से एक व्यक्ति को नहीं खोना चाहिए। इसे चीन में रोका जाना चाहिए था।’’ 

इसके साथ ही उन्होंने देश की अर्थव्यवस्था को दोबारा शुरू करने की तात्कालिकता को रेखांकित करते हुए कहा कि हमें सुरक्षित तरीके से इसे खोलना है, लेकिन यथाशीघ्र। राष्ट्रपति के आधिकारिक आवास व्हाइट हाउस में करीब एक महीने तक रहने के बाद ट्रम्प फॉक्स समाचार चैनल द्वारा आयोजित ऑनलाइन टॉउन हॉल में शामिल होने के लिए इस सप्ताहांत मेरीलैंड स्थित राष्ट्रपति विश्राम गृह कैम्प डेविड गए। ट्रम्प ने फिर उम्मीद जताई कि देश इस संकट से बाहर निकलेगा और विकास की गति दोबारा रफ्तार पकड़ेगी। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement