Thursday, March 28, 2024
Advertisement

डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान पर और ज्यादा प्रतिबंध लगाने का दिया आदेश

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सऊदी अरब की तेल इकाइयों पर हमले के बाद अपनी सरकार को ईरान पर और अधिक प्रतिबंध लगाने के लिए कहा है।

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: September 18, 2019 22:36 IST
US President Donald Trump- India TV Hindi
Image Source : AP US President Donald Trump

वॉशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सऊदी अरब की तेल इकाइयों पर हमले के बाद अपनी सरकार को ईरान पर और अधिक प्रतिबंध लगाने के लिए कहा है। ट्रंप ने ट्वीट किया, "मैंने वित्त मंत्री को ईरान पर और अधिक प्रतिबंध लगाने का निर्देश दिया है।"

अमेरिका पहले ही ईरान पर बहुत से प्रतिबंध लगा चुका है, जिन्होंने उसकी अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचाया है। इसमें उसके प्रमुख तेल निर्यात उद्योग को बंद करने का प्रयास भी शामिल है। हालांकि, अभी तक यह स्पष्ट नहीं किया गया है कि ईरान के खिलाफ नये कदम क्या हो सकते हैं?

गौरतलब है कि हाल ही में सऊदी अरब के दो तेल प्रतिष्ठानों पर हवाई हमले किये गए थे, जिनकी जिम्मेदारी यमन के हूती विद्रोहियों ने ली थी। ईरान पर आरोप है कि उसी ने अपने समर्थक हूती विद्रोहियों को हमले के लिये हथियार मुहैया कराए थे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement