Thursday, April 25, 2024
Advertisement

अमेरिका की पूर्व प्रथम महिला ने साधा डोनाल्ड ट्रंप पर निशाना, बताया देश के लिए गलत राष्ट्रपति

कोरोना वायरस के कहर के बीच अमेरिका में राजनीतिक पार्टियां चुनावी मोड़ में आ गई हैं। नवंबर की शुरुआत में अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव होने हैं। इसके पहले सोमवार को अमेरिकी डेमोक्रेटक कन्वेंशन की शुरुआत हुई। इस कन्वेंशन में अमेरिका की पूर्व फर्स्ट लेडी ने भी संबोधन दिया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 18, 2020 14:16 IST
Ex-First Lady Michelle Obama rips into Trump, calls him 'wrong President'- India TV Hindi
Image Source : AP Ex-First Lady Michelle Obama rips into Trump, calls him 'wrong President'

न्यूयॉर्क: कोरोना वायरस के कहर के बीच अमेरिका में राजनीतिक पार्टियां चुनावी मोड़ में आ गई हैं। नवंबर की शुरुआत में अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव होने हैं। इसके पहले सोमवार को अमेरिकी डेमोक्रेटक कन्वेंशन की शुरुआत हुई। इस कन्वेंशन में अमेरिका की पूर्व फर्स्ट लेडी यानी पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की पत्नी मिशेल ओबामा ने भी संबोधन दिया। मिशेल ओबामा ने वर्चुअल कन्वेंशन के पहले दिन 18 मिनट का भाषण दिया। 

Related Stories

मिशेल ओबामा ने अपने भाषण में डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति कार्यकाल को लेकर एक ऐसे शख्स की तस्वीर खींची जो इस पद की "वजन और राष्ट्रपति पद की अद्भुत शक्तियों" को नहीं समझता है। डार्क चॉकलेट के रंग की सिल्क की पोशाक पहने ओबामा ने अपने मुख्य भाषण में ट्रम्प को ऐसा व्यक्ति बताया जिसने 1.7 लाख से अधिक अमेरिकियों को मार डाला और अर्थव्यवस्था को "बुरी स्थिति" में पहुंचा दिया।

नवंबर में होने जा रहे राष्ट्रपति पद के चुनावों से पहले ओबामा ने 2008 से 2016 तक व्हाइट हाउस में रहने के अपने व्यक्तिगत अनुभव के बारे में बताते हुए कहा, "मैं आज उन मुट्ठी भर लोगों में से एक हूं, जिन्होंने राष्ट्रपति पद के भारी बोझ और जबरदस्त ताकत को देखा है।"

उन्होंने आगे कहा, "यह काम करना बहुत कठिन है। इसके लिए स्पष्ट मस्तिष्क से लिए जाने वाले निर्णयों की आवश्यकता होती है, जिसमें तथ्यों और इतिहास के जटिल और प्रतिस्पर्धी मुद्दों को सुनने की क्षमता हो। जो देश में रहने वाले 33 करोड़ लोगों में से हर एक की कीमत समझता हो।"

उन्होंने कहा, "डोनाल्ड ट्रम्प इस देश के लिए गलत राष्ट्रपति हैं। जैसा कि मैंने पहले कहा था कि राष्ट्रपति होने के नाते यह नहीं बदलता है कि आप कौन हैं बल्कि यह बताता है कि आप कौन हैं।"

बता दें कि ओबामा का यह भाषण जो बाइडन द्वारा उप-राष्ट्रपति पद के लिए कमला हैरिस को उम्मीदवार घोषित किए जाने से पहले रिकॉर्ड किया गया था, लिहाजा भाषण में उनका कहीं भी जिक्र नहीं था। भाषण के दौरान मिशेल ओबामा भावुक भी हो गईं थीं। डेमाक्रेटिक कन्वेंशन में यह उनका चौथा भाषण था, पहली बार उन्होंने बराक ओबामा के 2008 के चुनाव अभियान के दौरान इस मंच पर भाषण दिया था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement