Friday, March 29, 2024
Advertisement

कोलंबिया के पुलिस थाने पर हमले से पांच की मौत, 41 घायल

कोलंबिया के उत्तरी शहर बैरेंक्विला में मादक पदार्थों के कथित तस्करों ने एक थाने में रिमोट से नियंत्रित बम में विस्फोट कर दिया जिसमें कम से कम पांच पुलिस अधिकारियों की मौत हो गई और 41 अन्य घायल हो गए।

India TV News Desk Written by: India TV News Desk
Published on: January 28, 2018 8:56 IST
Police station- India TV Hindi
Police station

बोगोटा: कोलंबिया के उत्तरी शहर बैरेंक्विला में मादक पदार्थों के कथित तस्करों ने एक थाने में रिमोट से नियंत्रित बम में विस्फोट कर दिया जिसमें कम से कम पांच पुलिस अधिकारियों की मौत हो गई और 41 अन्य घायल हो गए। कोलंबिया में हाल के वर्षों में सुरक्षा कर्मियों पर हुआ यह सबसे घातक हमला है। 

यह विस्फोट ऐसे समय में हुआ है जब राष्ट्रपति जुआन मैनुअल सांतोस की सरकार सशस्त्र संघर्ष को खत्म करने की कोशिशों में जुटी हुई है। इस संघर्ष में ज्यादातर हिंसा मादक पदार्थों के तस्करों ने भड़काई है। इस विस्फोट से कैरिबियाई बंदरगाह शहर के वार्षिक कार्निवल की तैयारियों पर भी बुरा असर पड़ा है। एक पुलिस सूत्र ने बताया कि जब बम फटा तो 49 अधिकारी घटनास्थल पर मौजूद थे। इनमें पांच अधिकारियों की मौत हो गई और 41 अन्य घायल हो गए। 

अटॉर्नी जनरल नेस्तोर मार्टिनेज के अनुसार, हमला करने के संदेह में 31 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। बैरेंक्विला के मेयर एलेजांद्रो चार ने इस हमले के लिए मादक पदार्थ के तस्करों को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि यह हमला स्थानीय तस्करों पर पुलिस की कार्रवाई का बदला हो सकता है। राष्ट्रपति सांतोस ने टि्वटर पर इसे ‘‘कायरतापूर्ण हमला’’ बताया। 

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement