Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने केरल में बाढ़ के कारण हुई भारी तबाही पर जताया दुख

संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने केरल में भीषण बाढ़ के बाद हुई भारी तबाही को लेकर दुख जताया है। केरल पिछले 100 वर्षों में आई सबसे भयावह बाढ़ का सामना कर रहा है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: August 18, 2018 13:15 IST
संयुक्त राष्ट्र, केरल, बाढ़- India TV Hindi
Image Source : एपी संयुक्त राष्ट्र ने केरल में बाढ़ के कारण हुई भारी तबाही पर जताया दुख 
संयुक्त राष्ट्र: संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने केरल में भीषण बाढ़ के बाद हुई भारी तबाही को लेकर दुख जताया है। केरल पिछले 100 वर्षों में आई सबसे भयावह बाढ़ का सामना कर रहा है। राज्य में करीब 80 बांधों में पानी का स्तर क्षमता से अधिक होने के बाद उनसे पाी छोड़ना पड़ा है। अभी तक 300 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है। 3.14 लाख लोगों को सहायता शिविरों में ले जाया गया है।
 
संयुक्त राष्ट्र महासचिव के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने कल पत्रकारों से कहा, ‘‘हमारे मानवीय सहयोगियों के साथ-साथ भारत में हमारा दल हाल ही में आई बाढ़ पर निकटता से नजर बनाए हुए है। संयुक्त राष्ट्र  निश्चित तौर पर भारत में बाढ़ के कारण हुए जान-माल के नुकसान और विस्थापन को लेकर दुखी है।’’
 
संयुक्त राष्ट्र के भारत के केरल में आई बाढ़ के लिए मदद मुहैया कराने के सवाल पर उन्होंने कहा कि इस संबंध में भारत सरकार की ओर से सहायता के लिए कोई प्रत्यक्ष अनुरोध नहीं किया गया है। दुजारिक ने कहा कि जैसा आप जानते हैं, भारत के पास प्राकृतिक आपदाओं से निपटने के लिए बेहतर प्रणाली मौजूद है। हम स्थिति पर करीबी नजर बनाए हुए है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement