Friday, April 19, 2024
Advertisement

उत्‍तर कोरिया शासक किम जोंग उन जिंदा या मुर्दा?, डोनाल्‍ड ट्रंप ने किया ये खुलासा

ट्रंप ने कहा मैं उम्मीद करता हूं कि वह ठीक हों। मुझे पता है कि उनका क्या हाल है। हम देखेंगे, आपको भी जल्द ही कुछ सुनाई देगा।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: April 28, 2020 12:50 IST
I know of Kim Jong Un’s health status, you will hear soon, says Donald Trump- India TV Hindi
I know of Kim Jong Un’s health status, you will hear soon, says Donald Trump

वाशिंगटन। दुनियाभर में उत्‍तर कोरिया के तानाशाह शासक किम जोंग उन की मौत की खबरें तेजी से फैल रही हैं। इस बीच अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने कहा है कि उन्‍हें उत्‍तर कोरिया के नेता किम जोंग उन की स्थिति के बारे में बेहतर अनुमान है, लेकिन किम के खराब स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर चल रही अफवाओं के बीच उस बारे में वह फ‍िलहाल बात नहीं कर सकते।

ट्रंप ने सोमवार को प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा कि मैं आपको ठीक-ठीक बता सकता हूं। हां मेरा अनुमान है, लेकिन उस बारे में मैं अभी बात नहीं कर सकता। मैं उनके ठीक होने की कामना करता हूं। ऐसी अपुष्ट खबरें हैं कि किम की तबीयत काफी खराब है।

दरअसल किम अपने दादा एवं उत्तर कोरिया के संस्थापक की 15 अप्रैल को 108 वीं जयंती के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए थे और इसके बाद से ही उनकी तबीयत खराब होने की अफवाहें फैल गईं थीं। उत्तर कोरिया ने अपने शासक के खराब स्वास्थ्य की अफवाहों से इनकार नहीं किया है।

ट्रंप ने कहा कि किम जोंग उन के साथ मेरे संबंध काफी अच्छे हैं। अगर मैं राष्ट्रपति नहीं होता तो आप कोरिया के साथ युद्ध में होते। वह ऐसा उम्मीद कर रहे थे। ट्रंप ने कहा मैं उम्मीद करता हूं कि वह ठीक हों। मुझे पता है कि उनका क्या हाल है। हम देखेंगे, आपको भी जल्द ही कुछ सुनाई देगा।

उपग्रह से ली गई तस्वीरों के आधार पर कुछ खबरें आई हैं कि एक विशेष व बेहद सुरक्षित ट्रेन, जो शायद किम की है, वह एक सप्ताह से उनके परिसर में ही खड़ी है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement