Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

दक्षिण कोरिया ने की पुष्टि किम जोंग उन जिंदा हैं, किम की बहन बन सकती हैं उत्‍तराधिकारी!

किम जोंग उन की बहन किम जॉय यंग उत्तर कोरिया की पोलित ब्यूरो में एक वैकल्पिक सदस्य के रूप में अधिक शक्ति प्राप्त करने की कोशिश में जुटी हुई हैं

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: April 27, 2020 9:15 IST
KIM JONG UN IS ALIVE AND WELL, SAY SOUTH KOREAN OFFICIALS    - India TV Hindi
KIM JONG UN IS ALIVE AND WELL, SAY SOUTH KOREAN OFFICIALS   

सियोल। दक्षिण कोरिया के अधिकारियों ने सीएनएन से रविवार को कहा कि उत्‍तर कोरिया के नेता किम जोंग उन जिंदा हैं और पूरी तरह स्‍वस्‍थ हैं। दिल का ऑपरेशन होने के बाद किम जोंग उन के मरने या गंभीर रूप से बीमार होने की खबरें पूरी दुनियाभर की मीडिया में चल रही हैं। वहीं ऐसी भी खबरें आ रही थीं कि किम जोंग उन की बहन किम जॉय यंग उनकी उत्‍तराधिकारी के तौर पर देश की कमान संभाल सकती हैं।

दक्षिण कोरिया के राष्‍ट्रपति मून जे-इन के शीर्ष विदेश नीति सलाहकार मून चंग-इन ने कहा कि हमारी सरकार की स्थिति दृढ़ है। किम जोंग उन जिंदा और स्‍वस्‍थ हैं। मून के मुताबिक, किम उत्‍तर कोरिया के वोनसान क्षेत्र में 13 अप्रैल से हैं और अभी तक कोई भी संदिग्‍ध गतिविधियों का हमें पता नहीं चला है।

वाशिंगटनपोस्‍ट ने रविवार को कहा था कि सैटेलाइट इमेज के जरिये किम की ट्रेन को वोनसान में देखा गया है। उत्‍तर कोरिया के सरकारी अखबार रोडोंग सिनमुन ने भी रविवार को ये रिपोर्ट पेश की थी कि किम ने उन श्रमिकों को धन्‍यवाद दिया है, जिन्‍होंने समजीयोन शहर को दोबारा तैयार किया है। लेकिन सीएनएन ने कहा कि वह इस रिपोर्ट की पुष्टि नहीं करता है।

किम जोंग उन की बहन किम जॉय यंग उत्‍तर कोरिया की पोलित ब्‍यूरो में एक वैकल्पिक सदस्‍य के रूप में अधिक शक्ति प्राप्‍त करने की कोशिश में जुटी हुई हैं और संभवत: किम की मृत्‍यु की स्थिति में उनके इन प्रयासों को सफलता मिल सकती है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement