Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, अमेरिकियों की नौकरी बचाने के लिए बाहरियों के यूएस में बसने पर लगेगी अस्थायी रोक

ट्रंप ने कहा है कि अमेरिकी नागिरकों की नौकरियों की रक्षा के लिए वह आप्रवासन को सस्पेंड करने के लिए एक कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर करने जा रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 21, 2020 8:57 IST
Donald Trump Immigration, Donald Trump, Donald Trump Immigration in United States- India TV Hindi
I will be signing an Executive Order to temporarily suspend immigration into the United States, says Donald Trump | AP Representational

वॉशिंगटन: कोरोना वायरस से बुरी तरह जूझ रहे अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्विटर पर एक बड़ा ऐलान किया है। ट्रंप ने कहा है कि अमेरिकी नागिरकों की नौकरियों की रक्षा के लिए वह आप्रवासन को सस्पेंड करने के लिए एक कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर करने जा रहे हैं। ट्रंप के इस कदम से अमेरिका में दूसरे देशों के लोगों के प्रवेश पर फिलहाल प्रतिबंध रहेगा। आपको बता दें कि अमेरिका में दूसरे देशों के काफी लोगों को रोजगार मिला हुआ है जिनमें बड़ी संख्या में भारतीय भी शामिल हैं।

ट्रंप ने ट्वीट में क्या कहा

अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप ने कोरोना वायरस से पैदा हुए हालात का हवाला देते हुए ट्वीट किया, 'अदृश्य शत्रु के हमले को देखते हुए, साथ ही साथ अपने महान अमेरिकी नागरिकों की नौकरियों की सुरक्षा के लिए, मैं अमेरिका में आप्रवासन को अस्थायी रूप से निलंबित करने के लिए एक कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर करूंगा।' ट्रंप के इस कदम से निश्चित तौर पर उन लोगों के सपनों को झटका लगेगा जो अमेरिका में जाकर नौकरी करने या वहां बसने का ख्वाब देखते हैं। हालांकि ट्रंप ने अपने ट्वीट में यह भी कहा है कि यह एक अस्थायी व्यवस्था होगी।


कोरोना वायरस से जूझ रहा अमेरिका
बता दें कि अमेरिका कोरोना वायरस के कहर से इस समय बुरी तरह टूट चुका है। यहां लगभग 8 लाख लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं और 40 हजार से ज्यादा लोगों की जानें जा चुकी हैं। आर्थिक मोर्चे पर भी अमेरिका को एक बेहद बुरा दौर देखना पड़ रहा है और लाखों लोगों की नौकरियां जा चुकी हैं। लोग खाने के लिए फूड बैंक्स के आगे लंबी-लंबी लाइनों में खड़े देखे जा रहे हैं। माना जा रहा है कि अमेरिका को इन हालात से निकलने में लंबा वक्त लग सकता है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement