Monday, May 06, 2024
Advertisement

ट्रंप ने किया दावा, अमेरिका ने की Covid-19 की भारत समेत 10 देशों के मुकाबले अधिक जांच

अमेरिका में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या 40,000 के पार चली गई है और अब तक कुल 7,64,000 लोग संक्रमित है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: April 20, 2020 10:37 IST
US Covid-19 tests more than India, 9 other countries combined,says Trump- India TV Hindi
US Covid-19 tests more than India, 9 other countries combined,says Trump

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि भारत समेत 10 अन्य देशों में कोविड-19 की जितनी जांच हुई है उससे कहीं अधिक जांच उनके देश ने की है। ट्रंप ने रविवार को कहा कि अमेरिका कोरोना वायरस बीमारी के खिलाफ अपनी जंग में लगातार प्रगति कर रहा है और देश ने अब तक 41.8 लाख लोगों का परीक्षण किया है।

ट्रंप ने कहा कि यह विश्व के किसी देश के मुकाबले रिकॉर्ड है। ट्रंप ने व्हाइट हाउस में प्रेस वार्ता में संवाददाताओं से कहा कि हमने फ्रांस, ब्रिटेन, दक्षिण कोरिया, जापान, सिंगापुर, भारत, ऑस्ट्रिया, ऑस्ट्रेलिया, स्वीडन और कनाडा इन सब देशों को मिला दें तो इनके मुकाबले ज्यादा जांच की है। अमेरिका में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या 40,000 के पार चली गई है और अब तक कुल 7,64,000 लोग संक्रमित है।

अमेरिका में घातक कोविड-19 से सर्वाधिक प्रभावित न्यूयॉर्क में संक्रमण के 2,42,000 मामले हैं और अब तक 17,600 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। पिछले आठ दिन की अवधि में यहां नए मामलों के सामने आने में 50 प्रतिशत कमी आई है। ट्रंप ने कहा कि यह अच्छी संख्या है। विपरीत परिस्थितियों से गुजरने के बाद यह देखना अच्छा है। ट्रंप के मुताबिक, इटली और स्पेन जैसे देश जो शुरू में देश में लॉकडाउन लागू करने के खिलाफ थे, उन्हें बड़ी कीमत चुकानी पड़ी है।

उन्होंने कहा कि अगर देश में लॉकडाउन लागू नहीं किया जाता और सामाजिक दूरी के उपाय नहीं किए जाते तो लाखों लोग मारे गए होते। ट्रंप ने वैश्विक महामारी के संकट से निपटने के लिए उनके प्रशासन द्वारा युद्धस्तर पर उठाए गए कदमों का उल्लेख किया और देशवासियों को आश्वस्त किया कि देश सुरक्षित होने जा रहा है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement