1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. कश्मीर पर पाक पीएम इमरान खान ने मानी हार, दिया यह बड़ा बयान

कश्मीर पर पाक पीएम इमरान खान ने मानी हार, दिया यह बड़ा बयान

बता दें कि जम्मू और कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और वो अंतरराष्ट्रीय मंच पर कश्मीर को लेकर कई बार मात खा चुका है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 25, 2019 8:25 IST
कश्मीर पर पाक पीएम इमरान खान ने मानी हार, दिया यह बड़ा बयान- India TV
कश्मीर पर पाक पीएम इमरान खान ने मानी हार, दिया यह बड़ा बयान

नई दिल्ली: अमेरिका में दुनिया के सामने गिड़गिड़ा रहे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान कश्मीर पर पूरी तरह से अलग थलग पड़ गए हैं। हताश होकर इमरान खान ने मान लिया है कि वो भारत से जंग नहीं जीत सकते। इमरान ने कहा कि उनकी हैसियत भारत से लड़ने की नहीं है। कश्मीर को लेकर लगातार झूठ बोल रहे इमरान ने ये भी कह दिया कि उनकी प्रोपगेंडा का दुनिया पर कोई असर नहीं हो रहा है।

Related Stories

एक पाकिस्तानी पत्रकार ने जब सवाल किया कि जब कश्मीर पर आपका कोई नहीं सुन रहा तो आपके पास दूसरा विकल्प क्या है, तो उन्होंने स्वीकार कर लिया कि भारत से लड़ने की हैसियत नहीं है। बता दें कि जम्मू और कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और वो अंतरराष्ट्रीय मंच पर कश्मीर को लेकर कई बार मात खा चुका है।

पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ देशों को भड़काने की कोशिश की, लेकिन उसे नाकामी ही मिली। इमरान ने कहा कि मैं अंतरराष्ट्रीय समुदाय से निराश हूं। यदि आठ मिलियन यूरोपीय या यहूदी या यहां तक कि आठ अमेरिकियों को घेराबंदी में रखा गया होता, तो क्या तब भी यही प्रतिक्रिया होती? लेकिन हम दबाव डालते रहेंगे।

इमरान खान ने भारत के आर्थिक कद और वैश्विक प्रमुखता को भी स्वीकार किया और बताया कि कश्मीर पर पाकिस्तान के बयान की अनदेखी क्यों की जा रही है। इमरान ने कहा कि भारत में 1.2 बिलियन लोग हैं और दुनिया उन्हें बाजार के रूप में देखती है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13