Friday, April 19, 2024
Advertisement

UN में भारत ने कहा- आतंकियों के सीमाओं के पार फैले नेटवर्क से बच्चे सबसे अधिक प्रभावित

भारत ने बृहस्पतिवार को संयुक्त राष्ट्र के सदस्य देशों से आतंकवाद के साजिशकर्ताओं के खिलाफ दृढ राजनीतिक इच्छाशक्ति का प्रदर्शन करने का आह्वान किया जोकि बाल अधिकारों का हनन करने के लिए जिम्मेदार हैं।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: September 11, 2020 7:59 IST
आतंकियों के सीमाओं के...- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE आतंकियों के सीमाओं के पार फैले नेटवर्क से बच्चे सबसे अधिक प्रभावित: भारत

संयुक्त राष्ट्र: भारत ने बृहस्पतिवार को संयुक्त राष्ट्र के सदस्य देशों से आतंकवाद के साजिशकर्ताओं के खिलाफ दृढ राजनीतिक इच्छाशक्ति का प्रदर्शन करने का आह्वान किया जोकि बाल अधिकारों का हनन करने के लिए जिम्मेदार हैं। साथ ही कहा कि आतंकियों ने अपने नेटवर्क का जाल सीमाओं के पार तक फैला लिया है जोकि शांति के लिए खतरा है और इससे सबसे अधिक प्रभावित बच्चे हो रहे हैं।

भारत ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) की ओर से ''बच्चे एवं सशस्त्र संघर्ष'' पर आधारित एक खुली बहस के दौरान अपने बयान में कहा कि परिषद द्वारा प्रतिबंधित आतंकी संगठन और व्यक्ति बाल अधिकारों के हनन के लिए प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से जिम्मेदार हैं। इसके मुताबिक, ''परिषद के बाल संरक्षण अभियान को आगे बढ़ाने के लिए आतंकवाद से मुकाबला करने की इसकी ऊर्जा को कार्रवाई में तब्दील करने की जरूरत है।''

भारत ने कहा कि सदस्य राष्ट्रों को आतंकवाद के दोषियों और इनके सहयोगियों एवं प्रायोजकों के खिलाफ दृढ़ राजनीतिक इच्छाशक्ति का प्रदर्शन करने की आवश्यकता है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement