Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

'परमाणु हथियार बनाने में कभी सक्षम नहीं हो पाएगा ईरान'

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान के साथ हुए परमाणु समझौते को सबसे बुरा समझौता करार देते हुये अमेरिका के दौरे पर आये हुये इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को आश्वासन दिया है कि

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: February 16, 2017 11:12 IST
iran will not ever be able to develop nuclear weapons- India TV Hindi
iran will not ever be able to develop nuclear weapons

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान के साथ हुए परमाणु समझौते को सबसे बुरा समझौता करार देते हुये अमेरिका के दौरे पर आये हुये इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को आश्वासन दिया है कि ईरान कभी भी परमाणु हथियार बनाने में सक्षम नहीं हो पाएगा। ट्रंप ने कल व्हाइट हाउस में नेतन्याहू के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में संवाददाताओं से कहा, इस्राइल को भारी सुरक्षा चुनौतियों का सामना करना पड़ा है, जिनमें ईरान के परमाणु हथियार बनाने की महत्वाकांक्षाओं का खतरा शामिल है, जिसके बारे में मैं बहुत बार बात कर चुका हूं। मैंने जो अब तक का सबसे बुरा समझौता देखा है वह ईरान परमाणु समझौता है।

ट्रंप ने कहा, मेरे प्रशासन ने पहले ही ईरान पर नये प्रतिबंध लगा दिये हैं और मैं ईरान को कभी भी परमाणु हथियार विकसित करने से रोकने के लिए और अधिक काम करूंगा। उन्होंने कहा कि अमेरिका की ओर से इस्राइल को दी जा रही सुरक्षा मदद इस समय अब तक के उच्चतम स्तर पर है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि यहूदी देश के पास खुद की विभिन्न खतरों से हिफाजत करने की योग्यता है।

उन्होंने कहा, हमारे दोनों देश लगातार विकास करना जारी रखेंगे। आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई और इंसान के जीवन को महत्व नहीं देने वालों के खिलाफ लड़ाई में हमारे बीच सहयोग का एक लंबा इतिहास रहा है। अमेरिका और इस्राइल ऐसे दो राष्ट्र हैं जो इंसान के जीवन का महत्व समझते हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement