Sunday, April 28, 2024
Advertisement

कोरोना महामारी को जल्द काबू में करने का झूठा वादा नहीं करूंगा: जो बाइडेन

डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन ने बुधवार को कहा कि वह कोविड-19 महामारी को पलक झपकते समाप्त कर देने का झूठा वादा नहीं करेंगे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 29, 2020 21:40 IST
कोरोना महामारी को जल्द काबू में करने का झूठा वादा नहीं करूंगा: जो बाइडेन- India TV Hindi
Image Source : AP कोरोना महामारी को जल्द काबू में करने का झूठा वादा नहीं करूंगा: जो बाइडेन

बुलहेड सिटी (अमेरिका): डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन ने बुधवार को कहा कि वह कोविड-19 महामारी को पलक झपकते समाप्त कर देने का झूठा वादा नहीं करेंगे। उल्लेखनीय है कि रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार और मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप महामारी पर कथित कुप्रबंधन के लेकर निशाने पर हैं और उन्होंने चुनाव प्रचार के अंतिम चरण में वायरस को खत्म करने का वादा किया है। 

बाइडेन ने कोरोना वायरस से निपटने के ट्रंप के तरीके को पीड़ितो का ‘‘अपमान’’ करार दिया। बाइडेन ने डेलावेयर के विलमिंगटन में अपने भाषण में कहा, ‘‘अगर मैं जीत भी जाता हूं तो भी इस महामारी को खत्म करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी।’’ उन्होंने कहा,‘‘ मैं आपसे यह वादा करता हूं , हम पहले ही दिन से सही काम करना शुरू करेंगे।’’

वहीं, दूसरी ओर डोनाल्ड ट्रंप ने मुख्यधारा की मीडिया और सोशल मीडिया कम्पनियों पर उनके प्रतिद्वंद्वी एवं डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों को छिपाने का आरोप लगाते हुए कहा कि इससे अमेरिका में प्रेस के दमन जैसी स्थिति उत्पन्न हो रही है। ट्रंप ने कहा कि मीडिया बाइडेन और उनके परिवार के खिलाफ नहीं लिखना चाहता। 

ट्रंप ने एरिजोना में बुधवार को कहा, ‘‘ एक व्यक्ति है जो पकड़ा गया है और मीडिया उस बारे में लिखना नहीं चाहती। आपको पता है, इसे क्या कहते हैं प्रेस की स्वतंत्रता नहीं, बल्कि प्रेस का दमन।’’ ट्रंप का इशारा जो बाइडेन के बेटे हंटर बाइडेन के खिलाफ लगे भ्रष्टाचार के आरोपों की ओर था। ‘न्यूयॉर्क पोस्ट’ ने अपनी एक खबर में हंटर बाइडेन पर रूस, चीन और यूक्रेन से पैसे लेने का आरोप लगाया है। 

हालांकि, जो बाइडेन और उनका परिवार इन सभी आरोपों को खारिज कर चुका है। ट्रंप ने कई चुनावी रैलियों में मुख्यधारा मीडिया पर बाइडेन परिवार के खिलाफ लगे भ्रष्टाचार के आरोपों के बारे में नहीं लिखने का आरोप लगाया है। ट्रंप ने कहा, ‘‘ हमारे पास प्रेस की स्वतंत्रता नहीं है बल्कि प्रेस का दमन हो रहा है।’’ 

गौरतलब है कि अमेरिका में तीन नवम्बर को राष्ट्रपति चुनाव है। चुनाव में एक तरफ डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन हैं तो दूसरी ओर रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार और मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप हैं। दोनों ही चुनाव जीतने के लिए खूब प्रचार कर रहे हैं।

(इनपुट- भाषा)

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement