1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. जो बाइडेन कुत्‍ते के साथ खेलते वक्त हुए चाेटिल, ट्रंप ने की जल्द स्वस्थ होने की कामना!

जो बाइडेन कुत्‍ते के साथ खेलते वक्त हुए चाेटिल, ट्रंप ने की जल्द स्वस्थ होने की कामना!

हाल में हुए अमेरिकी राष्ट्रपति-चुनाव में जीत दर्ज करने वाले नव निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन चाटिल हो गए हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 30, 2020 8:35 IST
joe biden- India TV Hindi
Image Source : AP joe biden

नेवार्क: हाल में हुए अमेरिकी राष्ट्रपति-चुनाव में जीत दर्ज करने वाले नव निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन चाटिल हो गए हैं। घटना के समय बाइडेन अपने जर्मन शेफर्ड कुत्‍ते 'मेजर' के साथ खेल रहे थे। जो बाइडेन के पास ऐसे दो कुत्‍ते हैं। कुत्ते के साथ खेलते हुए चोट खा बैठे। उनके टखने में मोच आई है। उनके कार्यालय ने रविवार को बिडेन के व्यक्तिगत चिकित्सक का हवाला देते हुए कहा कि इस घटना में उनकी किसी भी टूटी हुई हड्डी को नुकसान नहीं पहुंचा है। इस बीच देश के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बाइडेन के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। 

बाइडेन के कार्यालय ने एक बयान में कहा, 78 वर्षीय बाइडेन एक्स-रे और सीटी स्कैन के लिए रविवार को एक आर्थोपेडिस्ट के पास गए थे। बाइडेन के निजी चिकित्सक केविन ओ'कॉनर ने बाइडेन के कार्यालय द्वारा जारी एक अलग बयान में कहा, "प्रारंभिक एक्स-रे आश्वस्त कर रहे हैं कि कोई स्पष्ट फ्रैक्चर नहीं है।"

ओ'कॉनर ने कहा कि बाइडेन को अधिक विस्तृत इमेजिंग की जाएगी। 3 नवंबर के राष्ट्रपति चुनाव में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को हराने के बाद, बाइडेन व्हाइट हाउस में प्रवेश करने पर कार्यालय संभालने वाले सबसे उम्रदराज व्यक्ति होंगे। उनके स्वास्थ्य को सहयोगी और विरोधियों द्वारा समान रूप से देखे जाने की संभावना है।

बताया जा रहा है कि 78 साल के बाइडेन अपने कुत्‍ते के साथ खेलते समय गिर पड़े। जो बाइडेन का नेवार्क में विशेषज्ञों की नजर में रविवार को एक घंटे तक इलाज चला। बाइडेन जब अस्‍पताल से लौट रहे थे तब वह वैन में थे जिससे उन्‍हें देखा नहीं जा सका। बता दें कि चुनाव में जीत के बाद अब 20 जनवरी को जो बाइडेन राष्‍ट्रपति पद की शपथ लेंगे। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment