Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

कमला हैरिस के पति ने की उनकी सराहना, कहा- वह अमेरिका के लिए ‘‘शानदार’’ उप राष्ट्रपति साबित होंगी

एमहॉफ (55) का जन्म न्यूयॉर्क के ब्रूकलिन में हुआ था, लेकिन उनकी परवरिश लॉस एंजिलिस में हुई, जहां वह मनोरंजन जगत के लिए अटॉर्नी के रूप में काम करते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 21, 2020 10:35 IST
Kamala Harris has been fighting for justice every day, will be 'great' VP: says her husband- India TV Hindi
Image Source : PTI Kamala Harris has been fighting for justice every day, will be 'great' VP: says her husband

वाशिंगटन: अमेरिका में डेमोक्रेटिक पार्टी की उप राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस के पति डगलस एमहॉफ ने उनकी सराहना करते हुए कहा कि वह हर दिन लोगों के न्याय के लिए लड़ती आ रही हैं और वह अमेरिका के लिए ‘‘शानदार’’ उप राष्ट्रपति साबित होंगी। एमहॉफ (55) का जन्म न्यूयॉर्क के ब्रूकलिन में हुआ था, लेकिन उनकी परवरिश लॉस एंजिलिस में हुई, जहां वह मनोरंजन जगत के लिए अटॉर्नी के रूप में काम करते हैं। फिलहाल वह अपनी पत्नी के चुनाव प्रचार के लिए अवकाश पर चल रहे हैं। एमहॉफ ने बृहस्पतिवार को दो सार्वजनिक कार्यक्रमों को संबोधित किया। 

उन्होंने कहा, ‘‘वह (हैरिस) शानदार उप राष्ट्रपति साबित होंगी। मुझे इस बात का पूरा भरोसा है। वह और जो बाइडेन मिलकर बेहतरीन काम करेंगे।’’ दोनों का विवाह छह वर्ष पूर्व हुआ था। एमहॉफ ने कहा, ‘‘प्रत्येक दिन कमला लोगों के न्याय के लिए लड़ती रही हैं।’’ एमहॉफ ने एलजीबीटीक्यू कॉकस और ग्रासरूट चंदा एकत्रण कार्यक्रम में डेमोक्रेटिक पार्टी के सदस्यों से बाइडेन के ऑनलाइन प्रचार में शामिल होने को कहा, साथ ही कहा कि वे यह सुनिश्चित करें कि वे मतदान के लिए पंजीकृत हों। 

उन्होंने कहा, ‘‘हमें जीत से ज्यादा काम करना है। हमें बहुमत चाहिए, जो दिखाए कि इन तथाकथित राष्ट्रपति से यह परिभाषित नहीं होता कि हमारा देश क्या है और हमें क्या होना चाहिए।’’ चंदा एकत्र करने का कार्यक्रम किम और जेम्स टेलर ने आयोजित किया था, जहां उन्होंने बताया कि हैरिस को भाषण देते हुए देखकर उन्हें कैसा महसूस हुआ। उन्होंने कहा कि हैरिस का पूरा कार्यकाल ‘‘उल्लेखनीय और प्रेरणादायक है।’’ 

इस बीच पार्टी से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन ने उम्मीदवारी स्वीकार करने संबंधी अपने भाषण में हैरिस की सराहना की और कैलिफोर्निया की सीनेटर को ‘‘शक्तिशाली आवाज’’ बताया और कहा कि ‘‘उनकी कहानी अमेरिका की कहानी है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘उनकी कहानी अमेरिका की कहानी है। वह हमारे देश में लोगों के रास्ते में आने वाली बाधाओं के बारे में जानती हैं। महिलाओं, अश्वेत महिलाओं, अश्वेत अमेरिकी, दक्षिण एशियाई अमेरिकी, अप्रवासी। पीछे छोड़ दिए गए और पीछे छूट गए लोग। उन्होंने सारी बाधाओं को पार किया है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement