Friday, April 26, 2024
Advertisement

अमेरिका में दमकलकर्मी ने साथी की गोली मारकर हत्या की, खुद भी जान दी

अमेरिका में लॉस एंजिलिस काउंटी के एक दमकलकर्मी ने मंगलवार सुबह दमकल केंद्र पर अपने एक साथी की गोली मारकर हत्या कर दी जबकि एक अन्य को घायल कर दिया। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 02, 2021 20:25 IST
Los Angeles Fire Station Shooting, Los Angeles Firefighter Death, Firefighter Death- India TV Hindi
Image Source : AP अमेरिका में लॉस एंजिलिस काउंटी के एक दमकलकर्मी ने मंगलवार सुबह दमकल केंद्र पर अपने एक साथी की गोली मारकर हत्या कर दी।

सांता क्लेरिटा: अमेरिका में लॉस एंजिलिस काउंटी के एक दमकलकर्मी ने मंगलवार सुबह दमकल केंद्र पर अपने एक साथी की गोली मारकर हत्या कर दी जबकि एक अन्य को घायल कर दिया। अधिकारियों ने बताया कि घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी ने आत्महत्या कर ली। अधिकारियों ने बताया कि दमकल विशेषज्ञ और इंजीनियर हमलावर की आज ड्यूटी नहीं थी लेकिन वह लॉस एंजिलिस के उत्तर में एक्टॉन से करीब 16 किलोमीटर दूर अपने घर से यहां आया था। उसने फायर स्टेशन 81 पर मंगलवार सुबह गोलीबारी कर दी।

दमकल विभाग के प्रमुख डेरिल ओस्बाय ने बताया कि इस घटना में 44 वर्षीय दमकलकर्मी की मौत हो गई तथा 54 वर्षीय कर्मी घायल हो गया। उन्होंने कहा कि घटना को अंजाम देने के पीछे की हमलावर की सोच के बारे में उन्हें नहीं पता। ओस्बाय ने यह भी कहा कि हमलावर की तत्काल पहचान नहीं की जा सकी है और यह भी पता नहीं चला कि उस पर कोई अनुशासनात्मक कार्रवाई चल रही थी या नहीं। अधिकारियों ने बताया कि हमलावर घटना को अंजाम देने के बाद अपने घर चला गया। जब अधिकारी वहां पहुंचे, तो देखा कि उसका घर आग की लपटों में घिरा है।

अधिकारियों ने हमलावर को मृत पाया। लॉस एंजिलिस काउंटी शेरिफ एलेक्स विलानेवा ने बताया कि ऐसा लगता है कि उसने खुद को सिर में गोली मारी। लगभग हफ्तेभर पहले इसी तरह की घटना सेन जॉस में हुई थी, जिसमें रेल यार्ड में एक कर्मचारी ने अपने नौ साथियों की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इसके बाद उसने अपने घर को आग लगा दी थी और फिर आत्महत्या कर ली थी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement