1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. टाइम की सर्वाधिक प्रभावशाली शख्सियतों की दौड़ में मोदी, पुतिन, ट्रंप और शी शामिल

टाइम की सर्वाधिक प्रभावशाली शख्सियतों की दौड़ में मोदी, पुतिन, ट्रंप और शी शामिल

टाइम पत्रिका की 100 प्रभावशाली शख्सियतों की सूची में स्थान पाने के दावेदारों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, माइक्रोसॉफ्ट के भारतीय मूल के सीईओ सत्या नडेला, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप...

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: March 29, 2018 11:40 IST
Modi, Putin, Trump among TIME most influential people...- India TV Hindi
Modi, Putin, Trump among TIME most influential people list

न्यूयॉर्क: टाइम पत्रिका की 100 प्रभावशाली शख्सियतों की सूची में स्थान पाने के दावेदारों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, माइक्रोसॉफ्ट के भारतीय मूल के सीईओ सत्या नडेला, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग भी शामिल हैं। इस सूची में उन लोगों को स्थान दिया जाता हैजो समसामयिक विश्व पर अपना प्रभाव डाल रहे हैं। (तीसरी बार शादी करने जा रहे हैं विजय माल्या, ये हैं उनकी पत्नी )

बीते एक दशक से भी अधिक समय से टाइम की प्रभावशाली शख्सियतों की सालाना सूची बनाई जाती रही है जिसमें दुनियाभर में अपने-अपने क्षेत्रों में उल्लेखनीय काम करने वाले कलाकारों, नेताओं, वैज्ञानिकों, कार्यकर्ताओं और उद्यमियों को जगह मिलती है। इस वर्ष की सूची की घोषणा अगले महीने की जाएगी।

सूची में नाम शामिल करने के बारे में अंतिम फैसला टाइम के संपादकों का होता है। लेकिन पत्रिका ने पाठकों से इस वर्ष की सर्वाधिक प्रभावशाली शख्सियतों के बारे में ऑनलाइन वोट करने की अपील की है। मोदी का नाम वर्ष 2016 और 2017 में भी दावेदारों की सूची में शामिल था। टाइम के संपादकों ने वर्ष 2015 में 100 सर्वाधिक प्रभावशाली व्यक्तियों में उनका नाम शामिल किया था। पत्रिका के लिए पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने नरेंद्र मोदी पर एक लेख लिखा था।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X